उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में टीएलएम शिक्षण अधिनियम मेले का हुआ भ्व्यतम आयोजन

पुखरायां कस्बा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में शनिवार को राज्य संदर्भ समूह एसआरजी साधना सिंह के नेतृत्व में टीएलएम शिक्षण अधिनियम मेले का आयोजन किया गया।इस अवसर पर सभी विषयों के पोस्टर क्रियाशील मॉडल,साज सज्जा सामग्री को प्रदर्शन कर दिखाया गया तथा मौजूद शिक्षिकाओं,छात्राओं को संबोधित भी किया गया.

पुखरायां। पुखरायां कस्बा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में शनिवार को राज्य संदर्भ समूह एसआरजी साधना सिंह के नेतृत्व में टीएलएम शिक्षण अधिनियम मेले का आयोजन किया गया।इस अवसर पर सभी विषयों के पोस्टर क्रियाशील मॉडल,साज सज्जा सामग्री को प्रदर्शन कर दिखाया गया तथा मौजूद शिक्षिकाओं,छात्राओं को संबोधित भी किया गया।शनिवार को कस्बे के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में राज्य संदर्भ समूह के तहत शिक्षण अधिनियम सामग्री मेले का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ एसआरजी साधना सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सभी विषयों गणित,विज्ञान,अंग्रेजी,संस्कृत,उर्दू,परिधान सज्जा,भौंतिक विज्ञान इत्यादि के पोस्टर क्रियाशील मॉडल,साज सज्जा सामग्री को प्रदर्शन कर दिखाया गया।वहीं विद्यार्थियों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का प्रयास किया गया।कार्यक्रम को समस्त शिक्षिकाओं,छात्राओं ने एक साथ देखा।इस दौरान छात्राएं टीएल एम मेले के आयोजन से उत्साहित दिखीं।

मौजूद शिक्षिकाओं,छात्राओं को संबोधित करते हुए एसआरजी साधना सिंह व भौतिक विज्ञान प्रवक्ता एवं विज्ञान क्लब प्रभारी कामिनी पाल ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से छात्र,छात्राओं के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त होता है साथ ही विद्यालय में होने वाले शैक्षिक गुणवत्ता एवम छात्रहित हेतु भी इस प्रकार के आयोजन अति आवश्यक हैं।समस्त शिक्षिकाओं,छात्राओं को शुभकामना देते हुए उन्होंने भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन की कामना की।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्या कल्पना शुक्ला व अन्य शिक्षिकाओं द्वारा निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।इस मौके पर शिक्षकाएं अनुप्रिया गौतम,अल्पना दुबे,नीलिमा,नाहिद परवीन, रोमिल गुप्ता,अलका चौहान,अमिता द्विवेदी,विजय श्रीवास्तव,प्रिया दीक्षित,शालिनी वर्मा,लवकुश आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button