कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अलग-अलग रोगों से पीड़ित कुल 108 मरीजों को मिला उपचार

अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

अमन यात्रा, पुखरायां। अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। इस अवसर पर चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए। रविवार को विकासखंड के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़े-  बेटियों ने दिखाया दम, तो किसी ने पहले ही प्रयास में पीसीएस-जे में लहराया परचम

अमरौधा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित 17 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर तश्नीम तथा डॉक्टर गिरिराज द्वारा कर उन्हे निशुल्क दवा दी गई।मूसानगर में कुल 34,रूरगांव में 38 तथा देवराहट में 19 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।इस अवसर पर चिकित्साधिकारी डॉ गिरिराज ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।उन्होंने लोगों को मौसम परिवर्तन के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।अपने घरों के आस पास साफ सफाई रखने,घरों के आसपास कहीं पर भी पानी एकत्र न होने देने,जलभराव वाले स्थानों पर दवा का छिड़काव करने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात कही।इस मौके पर डॉक्टर पूनम,डॉक्टर अरविंद कटियार, डॉक्टर शैलेंद्र आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button