वाराणसी

सड़क हादसे में घायल को अस्पताल पहुंचाकर बचाई थी जान, सीडीओ ने सौंपा प्रमाण पत्र

चंदौली। नियामताबाद विकास खंड के कूढ़े खुर्द गांव निवासी सुनील कुमार यादव ज‌िले के पहले गुड सेमेरिटन बने हैं। शुक्रवार को नगर पालिका इंटर कॉलेज में आयोजित गोष्ठी में मुख्य वि‌कास अधिकारी अजितेन्द्र नरायन और एएसपी सुखराम भारती ने सुन‌ील को प्रमाण पत्र सौंपा। साथ ही उनके साहसिक कार्य के लिए बधाई दी।

इस मौके पर सीडीओ अजितेन्द्र नरायन ने कहा कि सड़क दुर्घटना में प्रतिवर्ष हजारों लोगों की इसलिए जान चली जाती है। क्योंकि अंतिम समय में उन्हें सहायता करने वाला कोई नहीं रहता। इसको देखते हुए अक्टूबर 2021 में गुड सेमेरिटन यानी नेक आदमी के रूप में सम्मानित करने की एक योजना चलाई है। इसमें प्रदेश में उन व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा जो हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचा कर उनकी जान बचाएंगे। इसके लिए उनको पांच हजार से लेकर एक लाख रुपये तक इनाम दिया जाएगा। वहीं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा। इसी क्रम में नियामताबाद विकासखंड के कुढ़े खुर्द गांव निवासी सुनील कुमार यादव को चंदौली का पहला गुड सेमेरिटन के रूप में चुना गया है।

सुनील यादव ने किया था साहसिक कार्य

फरवरी 2022 में सुनील ने पीडीडीयू नगर के एलबीएस कॉलेज के सामने सड़क पर गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की हॉस्पिटल ले जा कर जान बचाई थी। इस तरह सुनील जिले के पहले नेक आदमी बने हैं। सुनील ने बताया कि मैंने किसी सम्मान के कामना से उस व्यक्ति की सहायता नहीं की थी। लेकिन अगर मुझे यह सम्मान मिला है तो इससे मेरा मनोबल और बढा है। आगे भी निरंतर समाज और ऐसे लोगों की सेवा के लिए प्रयासरत रहेंगे। एसडीएम अविनाश कुमार, क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह, प्रधानाचार्य डॉ. महेन्द्र कुमार पांडेय, रेलवे इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अमरेन्द्र कुमार, शिक्षक योगेश सिंह, फिरोज अहमद, संदीप कुमार, अरुण कुमार मौजूद रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
ram ashish bharati
Author: ram ashish bharati

Related Articles

AD
Back to top button