उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

इंडस्ट्री एक्सपीरियंस के लिए होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स को मिलेगा नया प्लेटफॉर्म

सीएसजेएमयू के होटल मैनेजमेंट छात्रों को इंडस्ट्री में बेहतर प्रशिक्षण मिल सके इसके लिए विश्वविद्यालय ने एमओयू की प्रकिया साइन की है।

कानपुर : सीएसजेएमयू के होटल मैनेजमेंट छात्रों को इंडस्ट्री में बेहतर प्रशिक्षण मिल सके इसके लिए विश्वविद्यालय ने एमओयू की प्रकिया साइन की है। छात्रों को पढ़ाई के दौरान ही इंडस्ट्री एक्सपीरियंस मिल सके इसके लिए होटल मैनेजमेंट विभाग एवं विजय इंटरकॉन्टिनेंटल के बीच एमओयू साइन किया गया है। इस समझौते के तहत होटल इंडस्ट्री के छात्रों को अपने ही शहर में इंडस्ट्री से जुड़ी बारीकियां सहजता से उपलब्ध हो सकेंगी।
विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ एकेडमिक भवन में सोमवार को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय एवं होटल विजय इंटरकॉनटिनेटल, कानपुर के बीच एमओयू (मेमोरैण्डम आफ अण्डरस्टैण्डिंग) साइन किया गया। जिसमें प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी एवं होटल विजय इंटरकॉन्टिनेंटल के अस्सिटेंट जनरल मैनेजर राहुल प्रधान ने समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए। प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने इस अवसर पर बताया कि कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के दिशा निर्देश में हो रहे इस एमओयू का उद्देश्य छात्रों को प्रशिक्षण, करियर एवं इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के हिसाब से पेशेवर समझ विकसित करना है। प्रभारी शिवांशु सचान ने कहा कि इस पहल से छात्रों को इंडस्ट्री से जुड़े तमाम क्षेत्रों की जानकारी भी मिल सकेगी जिससे वह अपनी पसंद का क्षेत्र चुन सकेंगे। कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव, सीडीसी निदेशक डॉ. आर.के.द्विवेदी, प्रो. संजय स्वर्णकार, सौरभ त्रिपाठी, अरविंद चौहान तथा आदित्य दुबे मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button