कानपुर

कानपुर के कारोबारी की मौत पर सियासत तेज, सपा-कांग्रेस ने उठाई CBI जांच की मांग

बर्रा तीन निवासी रीयल एस्टेट कारोबारी मनीष कुमार गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस कर्मियों द्वारा हत्या करने के मामले में बुधवार सुबह से ही सपा और कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा रहा। सभी मामले की सीबीआइ जांच, 50 लाख रुपये और मृतक की पत्नी मीनाक्षी को सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े हुए हैं। दोपहर कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मीनाक्षी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से वार्ता कराई। प्रियंका ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

कानपुर, अमन यात्रा ब्यूरो । बर्रा तीन निवासी रीयल एस्टेट कारोबारी मनीष कुमार गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस कर्मियों द्वारा हत्या करने के मामले में बुधवार सुबह से ही सपा और कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा रहा। सभी मामले की सीबीआइ जांच, 50 लाख रुपये और मृतक की पत्नी मीनाक्षी को सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े हुए हैं। दोपहर कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मीनाक्षी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से वार्ता कराई। प्रियंका ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, शहर दक्षिण जिलाध्यक्ष शैलेंद्र दीक्षित व करिश्मा ठाकुर ने मृतक मनीष के घर में पत्नी मीनाक्षी से वार्ता कराई। प्रियंका ने मीनाक्षी को अपना परिचय दिया। इसके बाद पूरी घटना सुनी और कहा कि मैं आपके साथ व्यक्तिगत मदद के लिए खड़ी हूं। अगर आपको कानूनी सहायता चाहिए हो तो कांग्रेस उपलब्ध कराएगी। प्रियंका ने मीनाक्षी से कहा कि घटना को दबने नहीं देंगे। उन्होंने मृतक की पत्नी से कहा कि फोन कटने के बाद प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों का नंबर आपको उपलब्ध करा देंगे, कोई जरूरत हो तो इनसे संपर्क कर मेरे तक बात पहुंचा सकती हैं। इस दौरान दक्षिण जिलाध्यक्ष राहुल सचान, सतीश प्रताप सिंह मौजूद रहे।

सपा का प्रतिनिधि मंडल आज मिलेगा मनीष के स्वजनों से मिलेगा : समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को मनीष के स्वजनों से उनके आवास बर्रा तीन पर मिलेगा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आदेश पर चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल विधायक इरफान सोलंकी व अमिताभ बाजपेयी, नगर अध्यक्ष डा इमरान और सुरेंद्र मोहन अग्रवाल गुरुवार को स्वजनों से मिलेगा। जो घटना की जांच कर रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे।

वहीं समाजवादी व्यापार सभा ने कैंट में हाथों में चूडिय़ां लेकर सर्वधर्म श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करके सरकार से दिवंगत मनीष के परिवार के लिए 1 करोड़ के आर्थिक मुआवजे की मांग रखी साथ ही मनीष की पत्नी के लिए एक सरकारी नौकरी की भी मांग रखी।दोषी अफसरों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाए। इस अवसर पर सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता, शाहरुख खलीफा,संजय बिस्वारी आमीन मंसूरी आदि रहे।

समाजवादी पार्टी  डा. इमरान ने  कहा कि समाजवादी पार्टी कटु शब्दों में निंदा करती है। सीबीआइ की जांच कराई जाए।  पीडि़त परिवार को एक करोड़ के मुआवजा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी  व सजा दिलाने की मांग को लेकर और शरह की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा गया है। सम्राट विकास ने परिवार के मदद के नाम पर प्रशासन की तरफ से मात्र आश्वासन मिल रहा है।  पचास लाख रुपये की आर्थिक मदद और पत्नी को नौकरी दी जाए। 

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button