उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

खाकी वर्दी के अंदर धड़कता है इंसानियत का दिल, चौकी इंचार्ज राकेश सिंह ने बेसहारा विकलांग किशोरी के लगवाया कृत्रिम पैर

जनपद कानपुर देहात में फिर एक बार खाकी की दरियादिली देखने को मिली । रूरा थाना क्षेत्र के सिठमरा चौकी इंचार्ज राकेश सिंह ने एक दिव्यांग   युवती का क्रत्रिम पैर लगवाकर लोगो के दिलो में एक अलग ही छवि बना ली वहीं चौकी प्रभारी राकेश सिंह  के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य को सुनता है वो चौकी प्रभारी राकेश सिंह का मुरीद हो रहा है.।

कानपुर देहात, सौरभ मिश्रा :जनपद कानपुर देहात में फिर एक बार खाकी की दरियादिली देखने को मिली। रूरा थाना क्षेत्र के सिठमरा चौकी इंचार्ज राकेश सिंह ने एक दिव्यांग   युवती का क्रत्रिम पैर लगवाकर लोगो के दिलो में एक अलग ही छवि बना ली वहीं चौकी प्रभारी राकेश सिंह  के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य को सुनता है वो चौकी प्रभारी राकेश सिंह का मुरीद हो रहा है। वही उप निरीक्षक राकेश सिंह ने सराहनीय कदम उठाकर सिर्फ लोगों के दिलों में ही नहीं बल्कि अपने विभाग के लिए भी गर्व का काम किया है।
बता दें की रूरा थाना क्षेत्र के सिठमरा निवासी दिव्यांग प्रतिमा श्रीवास्तव उम्र 30 वर्ष जिसके पिता उमेश चंद्र श्रीवास्तव बीमारी के कारण निधन हो गया व इकलौते भाई संदीप सिंह की नहर में डूबकर मौत हो गयी.
घर में केवल प्रतिमा व्उसकी माँ चंद्रकांति देवी उम्र 70 वर्ष रह गयी इसी बीच 02 सितम्बर 2018 को ट्रेन दुर्घटना में प्रतिमा का दाहिना पैर कट गया तो माँ बेटी पर दुखो का पहाड टूट पड़ा इनको देखने वाला कोई नही था तो चौकी इन्चार्ज सिठमरा उ0नि0 राकेश सिंह ने  प्रतिमा की दीव्यंगता को ख़त्म करने व फिर से उसे अपने पेरो पर चलने हेतु प्रतिमा को विस्वास दिलाया व् प्रतिमा का इलाज करवाकर कृतिम पैर लगवाकर प्रतिमा को उसके पेरो से चलवाकर उसके मन की हीन भावना को ख़त्म किया।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button