जालौनउत्तरप्रदेश

खेत में विधुत एलटी लाइन से चिपक कर 4 गाय व 1 सांड़ की हुई मौत

ग्राम डाढ़ी में स्थित एक खेत में ऊपर से निकली विधुत एलटी लाइन से चिपककर 4 गाय व 1 सांड़ की मौत हो गई।

कोंच,जालौन,अमन यात्रा । ग्राम डाढ़ी में स्थित एक खेत में ऊपर से निकली विधुत एलटी लाइन से चिपककर 4 गाय व 1 सांड़ की मौत हो गई। मामले के मुताबिक कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डाढ़ी निवासी अमृत सिंह पुत्र स्व रामभरोसे का गांव के बाहर बम्बा के समीप खेत है।खेत में ऊपर से 11 हजार वाट की एलटी लाइन निकली हुई है।उक्त लाइन काफी समय से नीचे की ओर झूल रही है।सोमवार को सुबह तकरीबन साढ़े 9 बजे करीब एक दर्जन की संख्या में गाय खेत में से होकर विचरण कर रहीं थीं तभी 4 गाय व 1 सांड़ उक्त विधुत एलटी लाइन की चपेट में आ गईं और करंट से चिपककर मौके पर ही मर गईं।

मामले की सूचना खेत मालिक के नाती गौरव ने कोतवाली पुलिस को दी।सूचना मिलने पर एसएसआई आनंद कुमार, सुरई चौकी प्रभारी संतराम कुशवाहा, लेखपाल राजेन्द्र वर्मा, प्रधान कैलाश बरार के साथ मौके पर पहुंचे और आवश्यक जांच पड़ताल पूरी की।वहीं पशु चिकित्सक मनीष पटेल विभागीय कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और मर्त गायों व सांड़ का पीएम किया।मृत 4 गायों में से रघुवर व जमुना की एक-एक गाय बताई जा रही है जबकि शेष मृत 2 गायों के पालकों का फिलहाल अभी पता नहीं चल सका है।

खेत में नीचे की ओर झूल रही विधुत लाइन की चपेट में आने से 4 गायों व 1 सांड़ की मौत हो जाने से ग्रामीणों में गुस्सा देखा जा रहा है।ग्रामीणों ने बताया कि खेत मालिक ने बीती 12 मई को उक्त विधुत लाइन दुरुस्त कराये जाने हेतु एसडीएम कार्यालय सहित विधुत कार्यालय में लिखित प्रार्थना पत्र दिया था इसके बाबजूद इतने दिनों में कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई जिससे यह घटना घटित हुई।ग्रामीणों ने कहा कि अगर शीघ्र ही विधुत लाइन दुरुस्त नहीं की गई तो कभी भी जनहानि से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button