उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

गरीब परिवार आवास के लिए दर-दर अधिकारियों के पास प्रार्थना पत्र लेकर भटकने के लिए मजबूर, फिर भी नहीं आवास

विकासखंड मलासा क्षेत्र के बरौर कस्बे के मजरा मड़ैंया गांव निवासी एक गरीब परिवार आवास के लिए दर-दर अधिकारियों के पास प्रार्थना पत्र लेकर भटकने के लिए मजबूर है, लेकिन उसको अभी तक किसी भी आवास योजना के अंतर्गत आवास मुहैया नहीं कराया जा सका है और केवल कोरा आश्वासन ही मिला है

Story Highlights
  • परिवार के द्वारा जिले की यशस्वी मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे से आवास तथा शौचालय के लिए अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से मांग की गई है।

पुखरायां,ब्रिजेन्द्र तिवारी। विकासखंड मलासा क्षेत्र के बरौर कस्बे के मजरा मड़ैंया गांव निवासी एक गरीब परिवार आवास के लिए दर-दर अधिकारियों के पास प्रार्थना पत्र लेकर भटकने के लिए मजबूर है, लेकिन उसको अभी तक किसी भी आवास योजना के अंतर्गत आवास मुहैया नहीं कराया जा सका है और केवल कोरा आश्वासन ही मिला है.  वहीं स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत भी न ही शौचालय मिला है जिससे उसका परिवार बाहर शौच के लिए जाने पर मजबूर है।

 

 

परिवार के द्वारा जिले की यशस्वी मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे से आवास तथा शौचालय के लिए अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से मांग की गई है। बरौर कस्बे के मजरा बरौर की मड़ैंया गांव निवासी मुन्नी देवी पत्नी सुंदरलाल ने बताया कि वह भूमिहीन है और कई वर्षों से गांव के किनारे बने अपने कच्चे कमरे में छप्पर डालकर रह रही है परिवार में 5 लोग हैं बरसात के समय चिंता सताती है कि कहीं पानी ना टपकने लगे जिसके चलते कई बार आवास के लिए ग्राम प्रधानों से भी कहा तो उनके द्वारा भी टरका दिया गया जिसके बाद अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए दिनांक 11-7-2018 प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को दिया जिस पर जांच करने आए विभागीय अधिकारियों ने जांच में पात्र तो पाया लेकिन अभी तक उन्हें ना ही आवास की सूची में नाम शामिल कर पात्र नामित किया गया और जिसके चलते उन्हें अभी तक आवास नहीं मिल पाया जिसके बाद जनसुनवाई पोर्टल में भी गुहार लगाई.

 

 

जिसका भी परिणाम नहीं मिला वह अभी तक आवास विहीन है और इस वर्ष हुई वर्षा के कारण उनका कच्चा घर गिरते-गरते बचा है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत भी उन्हें शौचालय नहीं मिला है जिस पर वह और परिवार के पूरे सदस्य बाहर खुले में शौच जाने के लिए मजबूर हैं उन्होंने अमन यात्रा समाचार पत्र के माध्यम से अपनी समस्या रखी है कि हमारी बात जिले की यशस्वी मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे के पास पहुंचेगी जिसके चलते उन्हें आवास की अतिरिक्त सूची में शामिल कर उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। वहींं इस बाबत पंचायत सचिव प्रदीप शुक्ला ने बताया कि कुछ पात्र लोगों के नाम आवास की सूची में छूट गए थे जिनका नाम नई सूची में शामिल कर उन्हें आवास उपलब्ध कराया जाएगा और शौचालय के लिए भी अपना आवेदन पत्र ग्राम पंचायत कार्यालय में जमा कर सकते है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button