वाराणसी

चकियाः उड़ान 2022 का हुआ समापन, सीआरपीएफ कमांडेंट ने कहा इन दोनों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चे भरतें हैं उंची उडान……

चकिया, चंदौली। तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में काफी चहल पहल रही 15 दिसंबर से चल रही प्रतियोगिता का रविवार को बड़े शानदार ढंग के समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि कैलाश खरवार आचार्य विधायक चकिया व विशिष्ट अतिथि राम लखन सीआरपीएफ कमांडेंट ग्रुप सेंटर चकिया आमंत्रित थे। प्रतियोगिता में तीनों विद्यालय के उत्साही बच्चों ने जिस कुशलता के साथ अपना प्रदर्शन किया की निर्णायक मंडल भी असमंजस में थे एक और जहां खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने बल व उत्साह का प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी ओर कला संगीत गायन नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया। सभी विजई प्रतिभागियों को मेडल ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गयां।

प्रतियोगिता में नृत्य संगीत शिक्षिका चारुलता कौल प्रमुख निर्णायक रहे। प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक छत्रबली सिंह ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों में अनुशासन व सहयोग की भावना का विकास करना है। जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके साथ ही साथ इन खेलों से भी प्रेरणा लेकर वे अपने कैरियर का निर्धारण कर सकेंगे।

सीआरपीएफ कमांडेंट राम लखन ने कहा कि प्रतियोगिताएं स्कूली बच्चों के बेहद जरुरी है। शिक्षा के साथ ही बच्चों को खेलकूद की शिक्षा देने से अनका शारीरिक सहित बौधिक विकास भी होता है। खेलकूद के साथ ही बच्चे बेहतर शिक्षा अर्जित कर सकते हैं। शिक्षा के साथ ही खेलकूद वह धरोहर है जो अपने आप को बलवान महसूस कराता है। शिक्षा व खेलकूद दोनों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चें ही उंची उडान भरते है।

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के सहायक प्रबंध निदेशक श्यामजी सिंह, डायरेक्टर सरिता सिंह, ट्रस्टी रीता सिंह प्रधानाचार्य सिकंदरपुर, मनीष खन्ना प्रधानाचार्य पचपेड़वा मुगलसराय, संध्या सिंह प्रधानाचार्य अहरौरा, संजय पाठक व एकेडमिक हेड व समस्त शाखा के सचिव द्वारा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

Print Friendly, PDF & Email
ram ashish bharati
Author: ram ashish bharati

Related Articles

AD
Back to top button