अपना जनपदवाराणसी

चकियाः राजकीय डिग्री कॉलेज का दुर्दशा बता रहा परिसर में लगा नल, परिसर में लगा नल गंदगी के अंबार से पटा, महीनों से नल के चारों तरफा जमा है काई, कॉलेज के जिम्मेदार बने हैं लापरवाह…..

राजकीय डिग्री कॉलेज का दुर्दशा बता रहा परिसर में लगा नल

-डिग्री कॉलेज के परिसर में लगा नल गंदगी के अंबार से पटा

-महीनों से नल के चारों तरफा जमा है काई, कॉलेज के जिम्मेदार बने हैं लापरवाह

-कॉलेज के छात्र-छात्राएं प्रतिदिन नल के पास पहुंचकर बुझाते हैं अपनी प्यास

-स्वच्छता अभियान को भी मुंह चिढ़ा रहा स्थानीय राजकीय डिग्री कॉलेज

चकिया, चंदौली। चकिया स्थानीय सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के परिसर में लगे नल पूरी तरह गंदगी से पट चुका है। इसी नल के पास कॉलेज में पहुंचने वाले छात्र.छात्राएं प्रतिदिन अपनी प्यास बुझाते हैं। पानी पीने वाले नल के चारों तरफा महीनों से काई जमा पड़ा हुआ है। जिससे नल के पास पहुंचने वाले छात्रों में गंभीर बीमारियां फैलने की भी संभावना हो सकती है। कालेज प्रशासन नल के पास से काई हटाने में बिल्कुल लापरवाह बना हुआ है। यही नहीं परिसर में लगा नल 24 घंटा अपने ही मन से पानी देता है। 24 घंटे चालू रहने वाले नल का कारण भी स्पष्ट हो रहा है कि नल की टोटी खराब हो चुकी है। कॉलेज प्रशासन साफ सफाई की बात तो दूर जल का भी दोहन करने में पीछे नहीं हट रहा है।

बतादें कि सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। कॉलेज प्रशासन जहां एक तरफ दावा करता है कि कालेज की व्यवस्थाएं अच्छी व सुंदर है। लेकिन कॉलेज की व्यवस्थाएं अपनी ही व्यवस्थाओं की पोल खोलता हुआ दिख रहा है। कालेज के परिसर में लगे नल के पास महीनों से काई जमा हुआ है। जिसपर महाविद्यालय प्रशासन का ध्यान बिल्कुल नहीं जा रहा है। इसी नल के पास कालेज पहुंचने वाले छात्र.छात्राएं प्रतिदिन पहुंचकर अपनी प्यास को बुझाते हैं। छात्र ही नहीं बल्कि महाविद्यालय के जिम्मेदार सहित शिक्षक भी प्रतिदिन नल के आसपास जमे काई को अपनी नजर से देखते हैं, पर उसे नजरअंदाज कर देते हैं। महाविद्यालय प्रशासन जब पानी पीने वाले स्थान को स्वच्छ और सुंदर नहीं रख सकता तो भला वह और व्यवस्थाओं को कैसे संजो सकता है। यही नहीं साफण्सफाई की बात तो दूर है परिसर में लगे नल 24 घंटे पानी देता रहता है। पानी देने का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो रहा है कि नल की टोटी महीनों से खराब पड़ी हुई हैं। जिससे नल 24 घंटा पानी देता रहता है। साफ सफाई की बात तो दूर है महाविद्यालय प्रशासन द्वारा जल का भी दोहन किया जा रहा है। जहां एक तरफ केंद्र व प्रदेश सरकार दावा करती है कि सरकारी दफ्तर चाहे वह पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग हो पूरी तरह साफ व सुंदर रहना चाहिए। सरकार के भी मंसूबों पर महाविद्यालय प्रशासन पानी फेरता हुआ नजर आ रहा है। यदि समय रहते नल के पास जमी काई को साफ नहीं कराया गया तो बीमारियों के चपेट में कालेज पहुंचने वाले छात्र-छात्राएं आ सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button