अपना जनपदवाराणसी

चकिया: पूर्व प्रधान सोमन राम का देशी गुड़ अमेरिका में घोल रहा मिठास, प्रतिवर्ष एमबीबीएस डॉक्टर महादेवपुर कला से अमेरिका ले जाती हैं शुद्ध देशी गुड़, महादेवपुर कला गांव के पूर्व प्रधान किसान सोमन राम कर रहे हैं शुद्ध देशी गुड़ तैयार, किसान द्वारा दशकों से जैविक उर्वरकों से की जाती है गन्ने की खेती……

किसान सोमन राम का देशी गुड़ अमेरिका में घोल रहा मिठास

प्रतिवर्ष एमबीबीएस डॉक्टर महादेवपुर कला से अमेरिका ले जाती हैं शुद्ध देशी गुड़

महादेवपुर कला गांव के पूर्व प्रधान किसान सोमन राम कर रहे हैं शुद्ध देशी गुड़ तैयार

किसान द्वारा दशकों से जैविक उर्वरकों से की जाती है गन्ने की खेती

चकिया, चंदौली। क्षेत्र के महादेवपुर कला गांव निवासी किसान पूर्व प्रधान सोमन राम इस वक्त अपने गांव में ही शुद्ध देशी गुड़ तैयार कर रहे हैं। पूर्व प्रधान का गुड़ जिला, प्रदेश ही नहीं बल्कि अमेरिका में मिठास घोलने का काम कर रहा है। किसान सोमन राम के यहां से वाराणसी निवासी एमबीबीएस डॉक्टर वर्षा प्रतिवर्ष शुद्ध देसी गुड़ अमेरिका ले जाती हैं, जिसकी मिले इसी धरती पर भरपूर सराहना होती है।

बता दें कि महादेवपुर कला गांव निवासी किसान पूर्व प्रधान सोमन राम गांव में ही प्रतिवर्ष गन्ने की खेती जैविक उर्वरक से तैयार करते हैं। जैविक उर्वरक से गन्ना जब तैयार हो जाता है तो गन्ने की पेराई कोल्हू द्वारा जनवरी माह से प्रारंभ कर देते हैं। गन्ने की पेराई कर किसान बिल्कुल शुद्ध देशी गुड़ तैयार करते हैं, जो स्वास्थ्य ही नहीं शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं। शुद्ध देशी गुड़ की गुणवत्ता व बनावट देख वाराणसी निवासी एमबीबीएस डॉक्टर किसान सोमन राम के यहां से प्रतिवर्ष गुड़ की खरीदारी करती हैं। जो अमेरिका में ले जाकर गुड मिठास खोलते हुए वाहवाही लूटने का काम करता है। एमबीबीएस डॉक्टर वर्षा ने किसान से बताया कि आपकी शुद्ध देशी गुड़ जिला, प्रदेश ही नहीं बल्कि अमेरिका में जाकर मिठास घोलने का कार्य कर रहा है। यह गुड़ काफी फायदेमंद व शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए लाभदायक है।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button