कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जहां हैंडपंप खराब है उसको मरम्मत कराकर चालू कराएं : सीडीओ सौम्या

हीट वेब एक्शन प्लान के तहत बढ़ती गर्मी में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दिए।

Story Highlights
  • हीट वेब एक्शन प्लान के तहत बढ़ती गर्मी में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश
  • वास्तविक हैंडपंप रीबोर की स्थिति को ज्ञात करते हुए हैंडपंप रीबोर का कार्य शीघ्र कराएं पूर्ण : सीडीओ सौम्या
  • जहां हैंडपंप खराब है उसको मरम्मत कराकर चालू कराएं एवं टैंकर की व्यवस्था एक्टिव रहनी चाहिए। 

अमन यात्रा, कानपुर देहात। हीट वेब एक्शन प्लान के तहत बढ़ती गर्मी में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जनपद में पेयजल की समस्या रहती है, ऐसे में जो हैंडपम्प रिबोर की स्थिति में है उसको चेक करा कर रिबोर कराएं, यह भी कहा कि ब्लॉक वाइज एक रजिस्टर बनाएं जिस पर नोट करते रहें। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कितने ऐसे हैंड पंप है जिसको रिबोर कराने से पानी आ जाएंगा इसे सुनिश्चित कराएं साथ ही इसके अलावा जिस ब्लॉक में समस्या है उसका समाधान कराएं।

ये भी पढ़े-  ग्रेच्युटी की हर फाइल पर लेता था 10 फीसदी घूस, भेजा गया जेल, जांच में कई खुलासे

जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए है कि इस सम्बन्ध सभी खंड विकास अधिकारियों से डाटा कलेक्ट कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी तक एक्टिव रहने की जरूरत है किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए, जहां हैंडपंप खराब है उसको मरम्मत कराकर चालू कराएं एवं टैंकर की व्यवस्था एक्टिव रहनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए है कि रनियां औधोगिक क्षेत्र के कारण लाल पानी की समस्या का त्वरित निदान किया जाए साथ ही सूखे हुए तालाबों में पुनः जल भराव किया जाए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button