कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने वैक्सीनेशन के कम प्रगति पर जताई नारागी, दिये निर्देश

प्रतिदिन की भांति आज भी जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में टीम -9 की समीक्षा बैठक की गयी। इस समीक्षा बैठक में यह पाया गया कि जनपद में मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है.

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी व पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा कार्य में लापरवाही पर लगाई कड़ी फटकार

कानपुर देहात,अमन यात्रा। प्रतिदिन की भांति आज भी जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में टीम -9 की समीक्षा बैठक की गयी। इस समीक्षा बैठक में यह पाया गया कि जनपद में मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है, जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि अब जरूरत यह है कि हम अपने नागरिकों को सुरक्षित करे.

इसके लिए जरूरी है डेली पांच हजार लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा किया जाये, इसमें अभी हम प्रदेश में अन्य जिलों से काफी पीछे चल रहे है अभी तक हमारे यहां 25 प्रतिशत प्रथम डोज व 19 प्रतिशत द्वितीय डोज लोगों को लग गयी है। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन पांच हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाये, जिससे वैक्सीनेशन के लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त किया जा सके, जिलाधिकारी इस बात पर बेहद नाराज दिखे कि सीएचसी व पीएचसी में डाक्टरों की उपस्थित समय से नही हो रही है.

मैथा, सरवनखेडा, झींझक के एमओआईसी मुख्य चिकित्साधिकारी के निरीक्षण पर अनुपस्थित मिले, जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि अनुपस्थित डाॅक्टरों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करें, चूंकि जनपद में लाॅकडाउन खुल चुका है इस लिए सम्बन्धित अधिकारी इस बात पर निरीक्षण करे हर व्यक्ति मास्क लगाये रहे और मास्क न लगाने पर उनका चालान अवश्य किया जाये, सहायक श्रम आयुक्त के कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी अत्यन्त नाराज दिखे और उन्होंने आदेश दिया कि 12 बजे रात तक कार्यालय में रहकर अपने कार्य को वह पूरा करें अन्यथा उन्हें कड़ा दण्ड दिया जायेगा, साथ ही राजावत हास्पिटल द्वारा जुर्माना न दिये जाने पर उन्होंने कहा कि अगर उसने जुर्माना न दिया तो उस पर शीघ्र ही मुकदमा लिखाया जायेगा।

जिलाधिकारी ने इस बात पर भी बेहद आक्रोश व्यक्त किया कि कल निरीक्षण के दौरान पुखरायां में स्थित गौशाला की स्थिति अत्यन्त चिन्ता जनक है, गायों को संतुलित आहार नही मिल रहा है, यह बेहद निराशाजनक स्थिति है इस पर उन्होंने पशु चिकित्साधिकारी देवकी नन्दन लावानियों को फटकार लगाते हुए इन पर सख्त कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

1 जून 2021 को गेंहू क्रय केन्द्र डींघ का निरीक्षण किया गया।इस निरीक्षण के दौरान पाया गया कि 4 मई 2021 से 01 जून 2021 के मध्य कोई क्रय अंकित नही है और निरीक्षण के समय 1 बजे तक कोई क्रय नही की गयी, कुल मिलाकर गेंहू क्रय केन्द्र डीघ पर गेंहू क्रय किये जाने का कार्य अस्त व्यस्त पाया गया।

इस पर जिलाधिकारी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी शिशिर कुमार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि व्यवस्थाओं को ठीक कर ले, अन्यथा लापरवाह अधिकारियों को सख्त से सख्त दण्ड दिया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि आपके निर्देशानुसार उन गांवों का निर्धारण हो चुका है जहां पर बाढ़ के मद्देनजर हैण्डपंप को ऊॅचा करना है, जिससे लोगों को पेयजल की समस्या न हो।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button