कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी नेहा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रनियां का किया निरीक्षण, सम्पूर्ण व्यवस्थाऐं दुरस्त रहने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी नेहा जैन ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत रनियां में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ओपीडी कक्ष, टेलीमेडिसन कक्ष, पैथोलॉजी कक्ष, दवाई वितरण कक्ष आदि का निरीक्षण किया.

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने रनियां नगर पंचायत कार्यालय के निर्माण कार्य का लिया जायजा, समय से पूर्ण करने के दिये निर्देश 

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  जिलाधिकारी नेहा जैन ने अकबरपुर तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत रनियां में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ओपीडी कक्ष, टेलीमेडिसन कक्ष, पैथोलॉजी कक्ष, दवाई वितरण कक्ष आदि का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर विशाल ने जिलाधिकारी को बताया कि आज 31 ओपीडी हुई है। इस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सकों को निर्देशित किया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों का सही प्रकार से इलाज किया जाए, इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए, मरीजों को अस्पताल से ही दवा भी उपलब्ध करायी जाये, अस्पताल में साफ-सफाई इत्यादि का विशेष ध्यान दिया जाए, कोविड-19 के गाइडलाइन का अवश्य पालन किया जाए.

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी नेहा ने किसरवल बृहद गौ संरक्षण केंद्र का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

वहीं जिलाधिकारी ने दुर्घटना में होने वाले मरीजों के इलाज के संबंध में जानकारी ली तथा उन्होंने कहा कि मरीजों को जिला अस्पताल में रेफर न कर सीधे कानपुर हैलट भेजा जाए, जिससे कि मरीजों का समय से इलाज हो सके और जिला अस्पताल से फिर हैलट के लिए रेफर करने में जो समय ज्यादा लगता है उसे बचाव हो सके, चूंकि हैलट अस्पताल में सभी संसाधन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रनियां हाईवे किनारे हैं इसके लिए यहां पर संपूर्ण व्यवस्थाएं रहे, इसके लिए चिकित्सक उपस्थित रहे, उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य  केन्द्र प्रभारी से कहा कि अस्पताल में जो कमियां है उनकी एक डिमांड अवश्य करें जिससे कि अस्पताल में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम अस्पताल में वाटर फ्रीजर का निरीक्षण किया, जिसमें पानी की व्यवस्था ठीक पायी गयी। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने रनियां नगर पंचायत भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान वहां पर कार्यदायी संस्था सीएनडीएस संस्था के आरआई ने बताया कि इसका निमार्ण अक्टूबर 2021 में होना था परन्तु जमीन न मिल पाने की वजह से दो-तीन माह के बाद काम चालू हुआ है, इस कार्य अगस्त 2022 में पूर्ण हो जायेगा, इसकी लागत 147.86 लाख है। इस पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि इसमें गुणवत्ता व मानक पर विशेष ध्यान दिया जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाये तथा समय पर सम्पूर्ण कार्य दुरस्त कर ले।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी नेहा ने “मसोथा अमृत सरोवर” तालाब में चल रहे कार्य का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने अस्थाई संचालित रनियां नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उपस्थित नगर पंचायत के अधिकारियों से कार्यालय के लेखा जोखा के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा कहा कि रनियां नगर पंचायत में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये, सभी सफाई कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में सफाई का कार्य ठीक प्रकार से सम्पादित करें, उन्होंने कहा कि रनियां कस्बे हाईवे के दोनो तरफ अतिक्रमण एवं वाहनों की अवैध पार्किंग को हटवाये तथा जो अतिक्रमण एवं वाहनों की अवैध पार्किंग कर रहा है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। इस मौके पर उप जिलाधिकारी अकबरपुर वागीश कुमार शुक्ला आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button