कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस डेरापुर में सुनी शिकायतें, दिए निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील डेरापुर में आयोजित की गई। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए डेरापुर तहसील क्षेत्र के मौजपुर निवासी समीम खान ने बताया कि हमारे यहां कई दिनों से हैंडपंप खराब हो गया है.

Story Highlights
  • तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण, समयवद्धता से अधिकारी करें निस्तारण: डीएम

डेरापुर,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील डेरापुर में आयोजित की गई। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए डेरापुर तहसील क्षेत्र के मौजपुर निवासी समीम खान ने बताया कि हमारे यहां कई दिनों से हैंडपंप खराब हो गया है. इसके लिए कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया है तथा कोई सुनवाई नहीं हुई है जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देशित किया सरकारी हैंडपंप को ठीक कराएं, वही ममई मुक्ता निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि सहारा इंडिया कंपनी में जमा पैसा का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित कंपनी को निर्देशित किया है कि उपरोक्त प्रार्थी का भुगतान शीघ्र किया जाए.

ये भी पढ़े-   बाढ़ पीडितो से मिले केंद्रीय राज्यमंत्री प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसोदिया, हर सम्भव मदद का दिलाया भरोसा

 

इसी प्रकार कमलपुर निवासी कुलदीप ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण हो रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित लेखपाल को निर्देशित किया है कि मौके पर जाकर देखें तथा कार्यवाही की जाए, वही डेरापुर नगर पंचायत के वार्ड नंबर 1 अंबेडकर नगर निवासी नीलम देवी ने बताया कि कृषि दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत अभी लाभ नहीं मिला है, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग को निर्देशित किया है कि उक्त प्रकरण का संज्ञान लेकर समस्या का समाधान शीघ्र करें, वही नोनारी बुजुर्ग निवासी लाल सिंह ने प्रार्थना पत्र देते हुए जिलाधिकारी को बताया कि कई बार प्रार्थना पत्र दिए हैं परंतु अभी तक विवादित भूमि को कब्जा मुक्त नहीं हो पाई है जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम डेरापुर को निर्देशित किया है कि उक्त प्रकरण का संज्ञान लेते हुए समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए।

 

ये भी पढ़े-  नव जात शिशु के बेहतर विकास एवम् स्वास्थ्य के लिए माँ का दूध है जीवन रक्षक : डॉ फूल कुमारी

 

जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विभागों की सबसे अधिक शिकायतें आई हैं उनका निस्तारण शीघ्र करा लें, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने उप जिलाधिकारी डेरापुर को निर्देशित करते हुए कहा कि सबसे अधिक शिकायतें राजस्व से संबंधित हैं इसलिए इसमें सुधार लाएं और शीघ्र ही इन शिकायतों का निवारण करें, इसके लिए दो-दो अधिकारियों की टीम बना ले और वह विवादित स्थल पर जा कर आज 4:00 बजे तक कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करें और साथ ही उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस को गंभीरता से लें, जोकि इसका संबंध सामान्य जनता की शिकायतों से है जिससे वह हार रोज रूबरू होते हैं। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने भी पुलिस से संबंधित शिकायतों को सुना व संबंधित को निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

ये भी पढ़े-   लापता ऑटो चालक किशोर का शव मिला, मचा हडकम्प

इसके पूर्व जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी डेरापुर ऋषि कांत राजवंशी, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डॉक्टर ए के सिंह, डीएफओ अनिल कुमार द्विवेदी, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन आदि जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button