कानपुर देहात

कानपुर मंडल आयुक्त ने भोगनीपुर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा

जनपद में यमुना नदी में पिछले कई दिनों से बढ़ते जलस्तर के चलते भोगनीपुर व सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, इस मामले में कानपुर मंडल के मंडलायुक्त डॉ0 राजशेखर ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया.

Story Highlights
  • नाव के जरिए गांव पहुंच मंडलायुक्त, डीएम एसपी, विधायक व अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों से लिया हाल-चाल, वितरित किए लंच पैकेट

पुखरायां,अमन यात्रा। जनपद में यमुना नदी में पिछले कई दिनों से बढ़ते जलस्तर के चलते भोगनीपुर व सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, इस मामले में कानपुर मंडल के मंडलायुक्त डॉ0 राजशेखर ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया.

 

ये भी पढ़े-   यमुना और बेतवा नदी में  बढ़ते जल स्तर  के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने यमुना एवं बेतवा नदी का लिया जायजा

इस दौरान उन्होंने नाव पर सवार होकर चपरघटा गांव पहुंच, लोगों को लंच पैकेट वितरित कर उनकी समस्याओं को सुना, इस मौके पर जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह को आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करने हेतु जहां निर्देश दिए वही भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार ने बाढ़ प्रभावित गांव में घर गिर जाने के मामले में  व शिक्षण संस्थानों के खराब होने के मामले में मंडलायुक्त से मांग की कि शासन से सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए.

ये भी पढ़े-   लापता ऑटो चालक किशोर का शव मिला, मचा हडकम्प

वही इस दौरान पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी भी मौजूद रहे, उन्होंने मंडलायुक्त को अवगत कराया कि  सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस लगातार अपनी नजर रखे हुए हैं, जबकि भोगनीपुर उप जिलाधिकारी दीपाली भार्गव ने मंडलायुक्त को जानकारी देते हुए बताया कि यमुना नदी के जल स्तर बढ़ने से करीब 36 गांव प्रभावित हुए हैं, बाढ़ की विभीषिका के कारण  बिजली व्यवस्था भी अस्त -व्यस्त हुई है, लोग प्रकाश की व्यवस्था वैकल्पिक साधनों से कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़े- जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस डेरापुर में सुनी शिकायतें, दिए निर्देश

हालांकि राहत की बात यह नजर आएगी की दोपहर बाद से जलस्तर आंशिक तौर पर घटता दिखाई दिया, लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर निरंतर वर्षा होती रही तो जलस्तर पुनः बढ़ सकता है। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन, क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button