उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में 207 प्राप्त शिकायतों में 4 का हुआ मौके पर निस्तारण 

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील भोगनीपुर में आयोजित हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 207 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील दिवस में सबसे ज्यादा शिकायतें राजस्व से सम्बन्धी पायी गयी।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने दो अधिकारियों के अनुपस्थित पाये जाने पर एक दिन का वेतन काटने के दिये निर्देश 
कानपुर देहात,अमन यात्रा :  जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील भोगनीपुर में आयोजित हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 207 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील दिवस में सबसे ज्यादा शिकायतें राजस्व से सम्बन्धी पायी गयी। तहसील दिवस में सहायक श्रमायुक्त अधिकारी व ईओ मूसानगर अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। वहीं राजावत हास्पिटल को लेकर एक महिला ने शिकायत की, जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि अपने स्तर से जांच कराकर महिला को न्याय दिलाने की बात कही।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी भोगनीपुर व तहसीलदार को निर्देशित किया कि राजस्व से सम्बन्धित ज्यादा शिकायतें प्राप्त हुई है इसमें लेखपाल सहित राजस्व कर्मचारियों, अधिकारियों को निर्देशित करे की राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण समय से कराये तथा सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यो के प्रति संवेदनशील रहकर कार्य करें, लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। वहीं जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो शिकायते सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभागों को प्राप्त हुई है उसका निस्तारण गुणवत्तापरक व समयबद्धता के साथ करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये, यह कार्यक्रम शासन के शीघ्र प्राथमिकताओं में से है इसमें लापरवाही न की जाये। जिन कार्यालयाध्यक्षों के पास शिकायतें आ रही है और उनका निस्तारण एक-दो समाधान दिवसों में भी नही हो पा रहा है, ऐसे कार्यालयाध्यक्षों पर कार्यवाही की जायेगी, इसीलिए कार्यालयाध्यक्ष अपने समक्ष आने वाले मामलों का निस्तारण शीघ्र करें। इस मौके पर पुलिस अधिकारी केशव कुमार चौधरी ने भी पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों को सुना व उसका निस्तारण कराया।
 तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी अजय कुमार राय, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीएफओ अनिल कुमार द्विवेदी, डीडीओ गोखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन, क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर आदि अधिकारीगण व शिकायतकर्ता उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button