बांदाउत्तरप्रदेश

जुमे की नमाज के लोकर एक्टिव मोड में आया प्रशासन

प्रदेश के कई हिस्सों में पहले व दूसरे शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए, जनपद बांदा में शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज पर चप्पे चप्पे में सुरक्षाबलों को तैनात करने का निर्णय लिया है। साथ ही नमाज के दौरान ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

बांदा। प्रदेश के कई हिस्सों में पहले व दूसरे शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए, जनपद बांदा में शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज पर चप्पे चप्पे में सुरक्षाबलों को तैनात करने का निर्णय लिया है। साथ ही नमाज के दौरान ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय में नमाज के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरे इलाके को 10 सेक्टरों में बांटकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों तैनाती की जाएगी। जहां मिश्रित आबादी है वहां पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो। यहां की निगरानी सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन में बुधवार की रात दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक करते जुमे की नमाज के दौरान शांति व्यवस्था बरकरार रखने की अपील की है। जिलाधिकारी बांदा व पुलिस अधीक्षक बांदा की अध्यक्षता में देर शाम थाना कोतवाली नगर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न धर्मगुरू एवं सभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे। बैठक में लोगों से एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने तथा मिलजुल कर शांति व्यवस्था बनाए रखने कि अपील की गई।

साथ ही सभी को आश्वस्त कराया गया कि हम सभी अपने दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा से करेंगे तथा शांति व्यवस्था को लेकर कोई कोताही नही बरती जायेगी, कानून व्यवस्था हर हाल में कायम रखी जायेगी। अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर पुलिस को सूचित करें।बैठक के उपरांत जिलाधिकारी बांदा एवं पुलिस अधीक्षक  बांदा के नेतृत्व में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से क्षेत्र में पैदल मार्च किया गया।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button