कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

ज्ञान की रोशनी फैलाने वाले स्कूलों में अंधेरा, विभाग बना रहता है गूंगा बहरा

ज्ञान का उजियारा फैलाने वाले शिक्षा के मंदिर खुद बिजली न होने से अंधेरे में हैं। सरकार विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं के संचालन पर जोर दे रही है वहीं जिले के सैकड़ों स्कूलों में बिजली कनेक्शन ही नहीं है।

अमन यात्रा कानपुर देहात। ज्ञान का उजियारा फैलाने वाले शिक्षा के मंदिर खुद बिजली न होने से अंधेरे में हैं। सरकार विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं के संचालन पर जोर दे रही है वहीं जिले के सैकड़ों स्कूलों में बिजली कनेक्शन ही नहीं है। महानिदेशक के आदेश के बाद भी बीएसए इस कार्य में रुचि नहीं ले रहे हैं जिसकारण महानिदेशक का पारा गरम हो गया है और उन्होंने 30 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए पत्र जारी किया है। पत्र में लिखा गया है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं जिला समन्यवक (निर्माण / प्रभारी) की वीडियो कॉफेन्सिंग के माध्यम, समय-समय पर आयोजित बैठको में तथा व्हाटसेप ग्रुप के माध्यम से भी आप सभी को लगातार निर्देशित किया जाता रहा है किंतु आप द्वारा बिजली कनेक्शन से वंचित स्कूलों का आगणन उपलब्ध नहीं कराया गया है। इससे परिलक्षित होता है कि आप द्वारा उक्त प्रकरण को गम्भीरता से नही लिया जा रहा है, जो कार्य के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही को प्रदर्शित करता है।

ये भी पढ़े –ट्रैक्टर-ट्रक की जोरदार भिडंत से दो युवकों की मौत, ट्रक ड्राइवर घायल

अत: आपको पुनः निर्देशित किया जाता है कि जिन स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं है उनका विद्युत विभाग के झटपट पोर्टल पर आवेदन करें और जरूरी धनराशि का आकलन करके 15 जून 2023 तक डिमांड भेजें ताकि निदेशालय से इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की जा सके एवं सभी स्कूलों में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराए जा सकें। इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।निम्न 30 जनपदों के बीएसए को लगाई गई फटकार-आगरा, अलीगढ़, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, बुलन्दशहर, चन्दौली, देवरिया, इटावा, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर, हमीरपुर, हापुड़, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, महोबा मैनपुरी मथुरा मऊ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, सम्भल, सिद्धार्थनगर सीतापुर एवं सुल्तानपुर.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button