कानपुर देहात

डीएम व सीडीओ ने कोविड-19 वैक्सीनेशन व गोल्डन कार्ड की प्रगति की समीक्षा, दिए निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड-19 के चलते  कोविड टीकाकरण तथा गोल्डन कार्ड प्रगति की समीक्षा बैठक की गई।

कानपुर देहात,अमन यात्रा । जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड-19 के चलते  कोविड टीकाकरण तथा गोल्डन कार्ड प्रगति की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि टीकाकरण में जो लक्ष्य दिया गया है उसे हर हाल में पूर्ण करें उन्होंने कहा कि कॉन्टेक्ट टेस्टिंग भी ज्यादा से ज्यादा की जाए तथा लोगों को मार्क्स व सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य कराया जाए.

उन्होंने कहा कि गोल्डन कार्ड ज्यादा से ज्यादा बनाया जाए तथा इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए तथा वित्तीय वर्ष का आखरी माह का आखरी दिन है इसमें हर हाल में लक्ष्य को प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने कोविड-19 हेतु बनाई गई समितियों को एक्टिवेट करने हेतु डीडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि जो कोविड-19 के कार्य हेतु समितियां बनी थी वह हर हाल में एक्टिवेट हो जाएं। वहीं जिलाधिकारी ने कोविड-19  टीकाकरण हेतु बनाए गए केंद्रों की व्यवस्था हेतु डॉक्टर ए पी वर्मा व टीकाकरण के कार्य हेतु डॉक्टर जतारया को निर्देशित किया।

वहीं जिलाधिकारी ने डॉक्टर यतेंद्र को निर्देशित करते हुए कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग लक्ष्य के सापेक्ष करें तथा जो कोविड पॉजिटिव मरीज भाग जाते हैं उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराकर कार्यवाही कराएं । मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने भी बैठक में सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वैक्सीनेशन व गोल्डन कार्ड में प्रगति लाने के निर्देश दिए । इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश कटियार, अपर सीएमओ डॉक्टर बी पी सिंह, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट आदि अधिकारीगण व चिकित्सक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button