उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

देहात अंचल में प्रदर्शन, फतेहाबाद में सीएम का पुतला फूंका

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर देहात अंचल में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। अछनेरा में रालोद नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सीओ अछनेरा को सौंपा। बाह में सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन से जाम के हालात रहे। फतेहाबाद में सपाइयों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका और फतेहपुर सीकरी में सपाइयों ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन रखा।

आगरा अमन यात्रा । लखीमपुर खीरी कांड को लेकर देहात अंचल में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। अछनेरा में रालोद नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सीओ अछनेरा को सौंपा। बाह में सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन से जाम के हालात रहे। फतेहाबाद में सपाइयों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका और फतेहपुर सीकरी में सपाइयों ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन रखा।

अछनेरा: रालोद के प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर के नेतृत्व में सीओ महेश कुमार को सौंपे गए ज्ञापन में रोष प्रकट किया गया है। ज्ञापन के माध्यम से रालोद नेताओं ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के पुत्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, न्यायिक जांच व मृतकों के स्वजन को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेंद्र बघेल, चौधरी दिलीप सिंह, भूरे पहलवान, ठाकुर जनक सिंह, बाबूलाल वाल्मीकि, प्रीतम सिंह, बाबी, दीवान सिंह, चंद्रप्रकाश शर्मा, कांशीराम, फूलचंद, देवीप्रसाद, लज्जावती, गायत्री देवी, पार्वती देवी, गंगा सिंह शामिल रहे।

बाह: सपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञान एसडीएम अब्दुल बासित को सौंपा। इसके चलते आगरा-इटावा मार्ग पर यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। जाम के कारण दोनों ओर के वाहन घंटों फंसे रहे। दो एंबुलेंस भी जाम में फंस गई। इससे मरीजों व तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सीओ बाह रविंद्र प्रताप सिंह और इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने जाम खुलवाया। ज्ञापन सौंपने वालों में सपा के रविकांत मिश्रा, राजेश यादव, राजकुमार फौजी, आदिल मिर्जा, रमेश यादव, राकेश धनगर, विजय यादव और कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित, अरुण शर्मा, रामदास गुर्जर, शिववीर गुर्जर, अबरार अंसारी, राजू विधौलिया शामिल रहे।

फतेहाबाद: सपा कार्यकर्ताओं ने आंबेडकर चौक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। सरकारी विरोधी नारेबाजी भी की। विरोध जताने वालों में पूर्व चेयरमैन शैलेश यादव, मेहताब सिह गुर्जर, प्रह्लाद गुर्जर, अनुज यादव, आर्यन गुप्ता, जयवर्धन बिधौलिया, शिवम दीक्षित मौजूद रहे।

फतेहपुर सीकरी: पूर्व चेयरमैन मुहम्मद इस्लाम के नेतृत्व में सपाइयों ने रेलवे क्रासिंग के पास धरना दिया। वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह इंजीनियर और प्रदीप मुखिया ने किसानों की हत्या को निंदनीय बताया। कहा कि किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं ने सरकारी विरोधी नारेबाजी भी की। इसके बाद सभी ने मृतक किसानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। नगर अध्यक्ष राशिद कुरैशी, अशफाक जाफरी, सुनील कुमार, दिनेश सोगरवाल, अफसर कुरैशी, प्रेमपाल, सुल्तान उस्मानी मौजूद रहे। किरावली में निकाला कैंडल मार्च

आगरा। सपा कार्यकर्ताओं ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला। कार्यकर्ता बाइपास होते हुए किरावली स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास पहुंचे। जहां दो मिनट का मौन रखा। निशु पंडित, सुरेंद्र चौधरी, प्रदीप मुखिया, संतोष चाहर, नंदकिशोर कश्यप, जमील कुरैशी, सुलेमान अहमद, रईस कुरैशी, अमित अग्रवाल, जीशान अहमद, गुड्डू कुरैशी, इमरान खान, उमेश इंदौलिया, अफरोज खान, छोटू अब्बासी, ऋषि शर्मा शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button