कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नया क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर हुई 54,000 रु की ठगी, पढ़े पूरी खबर

नया क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर हुई 54,000रु की ठगी। व्हाट्सएप कॉल करके पीएनबी बैंक क्रेडिट कार्ड का ऑफर देते हुए पीडित को झांसे में लिया।घटनाक्रम के अनुसार शास्त्री नगर थाना काकादेव निवासी संजीव भाटिया के पास एक अन्जान मोबाईल नम्बर से फोन आया जिसमें कॉलर ने स्वयं को बैंक कर्मी बताया और संजीव भाटिया के पूर्व में चल रहे क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया और पूराने क्रेडिट कार्ड को समाप्त कर बिना कोई अतिरिक्त भुगतान किए नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को कहा जिसके बाद बैंकिग डीटेल्स लेकर पीडित के क्रेडिट कार्ड से 54,000 रु० का ऑनलाइन साइबर फ्राड कर दिया

Story Highlights
  • साइबर सेल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित के पूरे पैसे कराए वापस
  • पुराने क्रेडिट कार्ड को समाप्त कर नया क्रेडिट कार्ड देने के नाम पर हुयी ठगी

कानपुर : नया क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर हुई 54,000रु की ठगी। व्हाट्सएप कॉल करके पीएनबी बैंक क्रेडिट कार्ड का ऑफर देते हुए पीडित को झांसे में लिया।घटनाक्रम के अनुसार शास्त्री नगर थाना काकादेव निवासी संजीव भाटिया के पास एक अन्जान मोबाईल नम्बर से फोन आया जिसमें कॉलर ने स्वयं को बैंक कर्मी बताया और संजीव भाटिया के पूर्व में चल रहे क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया और पूराने क्रेडिट कार्ड को समाप्त कर बिना कोई अतिरिक्त भुगतान किए नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को कहा जिसके बाद बैंकिग डीटेल्स लेकर पीडित के क्रेडिट कार्ड से 54,000 रु० का ऑनलाइन साइबर फ्राड कर दिया।

विज्ञापन

पीड़ित को साइबर फ्राड का आभास होते ही तुरन्त क्राइम ब्रांच साइबर सेल में आकर इस सम्बन्ध में शिकायती शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया जिसके बाद साइबर साइबर सेल ने त्वरित कार्यवाही त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित मर्चेन्ट से पत्राचार कर पीडित के पूरे पैसे वापस कराए गए। पीडित ने साइबर सेल आकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए साइबर टीम का आभार प्रकट किया। सावधानिया-कॉलर खुद को बैंक कर्मचारी बताकर आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ाने का ऑफर देता है. ऐसा करके उसे व्यक्ति का पर्सनल डाटा मिल जाता है, जैसे क्रेडिट कार्ड CVV, OTP और बाकी जानकारियां ये डाटा आपके अकाउंट से पैसा निकालने के लिए काफी होता है, साइबर फ्राड होने पर साइबर हेल्पलाइन नं0 1930 पर तुरन्त काल करे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button