उत्तरप्रदेश

नोएडा: कोचिंग सेंटर का संचालक ही तैयार करता था सॉल्वर गैंग, एयर फोर्स, आर्मी, पुलिस की परीक्षाओं में बिठाते थे सॉल्वर

नोएडा पुलिस ने सॉल्वर गैंग चलाने के दो आरोपी वजीर सांगवान और पवन यादव को गिरफ्तार किया है. वजीर सांगवान विवेकानंद कोचिंग सेंटर के नाम से चरखी दादरी में अपना कोचिंग चलाता है.

145 अभ्यर्थियों की परीक्षा दे चुका है सॉल्वर गैंग
पुलिस ने सॉल्वर गैंग चलाने के दो आरोपी वजीर सांगवान और पवन यादव को गिरफ्तार किया है. वजीर सांगवान विवेकानंद कोचिंग सेंटर के नाम से चरखी दादरी में अपना कोचिंग चलाता है. उसी कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों को यह सॉल्वर बनाकर परीक्षाओं में दिखाता था और उसके बदले अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल करता था. पूछताछ में पता चला है कि अब तक 145 लोगों की परीक्षा यह गैंग दे चुका है, जिसमें से कई लोग तो सरकारी नौकरी में दाखिला भी पा चुके हैं. वो कौन लोग हैं. किन विभागों में दाखिला पा चुके हैं. इसकी तलाश में अब नोएडा पुलिस लगी हुई है.

एयर फोर्स, नेवी, आर्मी में दिलाता था नौकरी
ये गैंग इंडियन एयर फोर्स, इंडियन नेवी, इंडियन आर्मी, दिल्ली पुलिस, हरियाणा पुलिस, इंडियन रेलवे और सीआईएसएफ जैसे महत्वपूर्ण विभागों की परीक्षा में अपने सॉल्वर बिठाकर परीक्षा दिलाता और जब छात्र उत्तीर्ण हो जाते तो उनसे मोटी रकम वसूल करता था.

अब तक 13 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि यह गैंग 50 फीसदी पैसा सॉल्वर बिठाने से पहले लेता है और बाकी पैसा परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद. पुलिस ने इस गैंग के अब तक 13 सदस्यों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. बाकी बचे सदस्यों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button