कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

परीक्षाएं निपटीं तब मिला परिषदीय स्कूलों को परीक्षा का बजट

परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं खत्म होने के बाद उत्तर पुस्तिका का 6.50 करोड़ का बजट जारी किया गया। हालांकि विद्यालयों को इस बात की राहत है कि उन्हें रिपोर्ट कार्ड देने में खुद का पैसा नहीं लगाना पड़ा क्योंकि रिपोर्ट कार्ड की धनराशि बीएसए को प्रदान की गई थी और बीएसए द्वारा ही रिपोर्ट कार्ड का मुद्रण करवाया गया है।

अमन यात्रा , कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं खत्म होने के बाद उत्तर पुस्तिका का 6.50 करोड़ का बजट जारी किया गया। हालांकि विद्यालयों को इस बात की राहत है कि उन्हें रिपोर्ट कार्ड देने में खुद का पैसा नहीं लगाना पड़ा क्योंकि रिपोर्ट कार्ड की धनराशि बीएसए को प्रदान की गई थी और बीएसए द्वारा ही रिपोर्ट कार्ड का मुद्रण करवाया गया है।

ये भी पढ़े-  दुर्जनपुरवा गांव में आदर्श रामलीला कमेटी द्वारा रामलीला तथा विशाल धनुष यज्ञ कार्यक्रम आयोजित

हाल ही में संपन्न हुईं कक्षा एक से आठ की परीक्षाओं के लिए विभाग से बजट जारी नहीं होने से स्कूलों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वित्तीय वर्ष 2022-23 के क्रम में शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. महेंद्र देव की ओर से परीक्षा आयोजन के लिए बजट जारी किया गया है। इस संबंध में सभी बीएसए, वित्त एवं लेखाधिकारयों को पत्र भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े-   बरौर, जरसेन तथा मलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जन आरोग्य मेले का आयोजन

परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में परीक्षाओं हेतु उत्तर पुस्तिका की व्यवस्था हेतु क्रमशः कक्षा एक से पांच 7.50 रु / बच्चा एवं कक्षा छै से आठ 15 रु / बच्चा का बजट एसएमसी खातों में भेजा गया है। जनपद में कक्षा एक से पांच तक में 117148 बच्चे नामांकित हैं इनके रिपोर्ट कार्ड मुद्रण हेतु 234296 रूपये एवं कक्षा छै से आठ तक में 40862 बच्चे नामांकित हैं इनके रिपोर्ट कार्ड मुद्रण हेतु 81724 रूपये की धनराशि बीएसए कार्यालय को उपलब्ध कराई गई है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button