अपना देश

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी दूसरे चरण में लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, भरोसा बढ़ाने के लिए मंत्रियों-मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा टीका

इसके साथ ही जानकारी है कि देश के अन्य बड़े चेहरे भी जैसे गृहमंत्री अमित शाह, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रिमंडल के दूसरे सदस्य भी टीका लगवाएंगे. 50 साल से ऊपर से सभी सांसदों और विधायकों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. दूसरे चरण में सुरक्षा बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि देश में दूसरा चरण कब से शुरू होगा.देश में फिलहाल कोरोना टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है. इस चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. पहला चरण जोर शोर से लॉन्च होने के बाद भी आम लोगों में वैक्सीन को लेकर डर का माहौल है. इसी डर को दूर करने और लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा बढ़ाने के लिए अब प्रधानमंत्री समेत अन्य लोग वैक्सीन लगवाएंगे.

वैक्सीन को लेकर विपक्ष के निशाने पर थे पीएम
बता दें कि कोरोना वैक्सीन ना लगवाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी विपक्ष के निशाने पर थे. कांग्रेस, बीएसपी, आरजेडी समेत तमाम दलों ने पीएम मोदी के टीका ना लगवाने को मुद्दा बनाया था. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने तो वैक्सीन की मंजूरी प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिए थे. यूपी के सहारनपुर से बीएसपी सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट कोरोना वैक्सीन का ट्रायल अपने ऊपर कराए। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा था कि पहले PM मोदी लगवाएं कोरोना का टीका, फिर हम लगवाएंगे.

पीएम ने नेताओं से कहा था- लाइन तोड़कर ना लगवाएं वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन ड्राइव लॉन्च करने से पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने नेताओं को सख्त नसीहत दी थी. उन्होंने कहा था कि आप लोग लाइन तोड़कर वैक्सीन ना लगवाएं. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को सबसे पहले वैक्सीन नहीं दी जाएगी उनका जब नंबर आएगा तो उन्हें वैक्सीन दी जाएगी. लिहाजा वो अपने रसूख का इस्तेमाल करके लाइन तोड़ने की कोशिश न करें.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button