कानपुर

बर्रा में बेजुबान की मौत का मामला पकडऩे लगा तूल, पशु प्रेमियों ने दी इस तरह की तहरीर

डॉक्टर ने ब्लड टेस्ट करने के बाद इंजेक्शन लगाया। आशंका जताई कि कुत्ते के बच्चे को बुरी तरह मारा गया है क्योंकि उसके शरीर में ब्लड क्लॉट्स पड़े हुए थे । इलाज के बाद वापसी में उस बच्चे की मौत हो गई।

कानपुर, अमन यात्रा। जरौली फेस-दो में कुत्ते के चार माह के बच्चे का मामला बर्रा थाना पहुंच गया। पशु प्रेमियों ने अज्ञात युवक के खिलाफ तहरीर दी है। बर्रा पुलिस ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया। जरौली फेस दो की रहने वाली महिला के बच्चे दोस्तों के साथ क्षेत्र के बेसहारा जानवरों को खाना पानी देते थे। 31 मार्च 2021 की सुबह महिला को सूचना मिली कि कुत्ते का चार माह का बच्चा जटा शंकर पैलेस के सामने बेसुध पड़ा है। जिसके बाद महिला कुत्ते के बच्चे को जाजमऊ स्थित जानवरों के क्लीनिक ले गईं। डॉक्टर ने ब्लड टेस्ट करने के बाद इंजेक्शन लगाया। आशंका जताई कि कुत्ते के बच्चे को बुरी तरह मारा गया है क्योंकि उसके शरीर में ब्लड क्लॉट्स पड़े हुए थे । इलाज के बाद वापसी में उस बच्चे की मौत हो गई।

आंतरिक हिस्सों में ब्लीडिंग से हुई थी मौत : क्षेत्रीय लोगों से जानकारी पर पता चला कि क्षेत्र के किसी व्यक्ति ने कुत्ते के बच्चे को बुरी तरह मारा था, जिसके चलते उसके आंतरिक हिस्सों में ब्लीडिंग हुई और मौत हो गई। स्ट्रीट डॉग्स ऑफ कानपुर की नैनप्रीत और आकृति को जब इसकी जानकारी हुई तो उन लोगों ने तय किया कि हत्या के विरोध में थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराएंगे, जिसके बाद गौरैया बचाओ संस्था के साथ उन्होंने बर्रा थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। संस्था के समन्वयक गौरव बाजपेयी ने बताया कि इंस्पेक्टर हरमीत सिंह और एसआइ धीरेंद्र वर्मा ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। तहरीर देने वालों में  अमन शुक्ला, आन्या त्रिवेदी, स्पेशल ट्रीटमेंट फॉर एनिमल्स एंड रेप्टाइल्स सोसायटी की तमन्ना सेठी, रमित सेठी, हीरो फाउंडेशन की पल्लवी शुक्ला, पशु आश्रय चलाने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी व प्रखर तिवारी आदि उपस्थित रहें।

सभी को एकजुट होकर अब करना होगा काम : पशुओं के लिए कार्य करने वाली संस्था उम्मीद एक किरण के संस्थापक मयंक त्रिपाठी और मयंक अवस्थी ने बताया कि पशु क्रूरता पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ हम सभी पशु प्रेमी संस्थाओं को एक जुट होकर इन बेहसहारा और बुजुबानों की जुबान बनना होगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button