फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

बहराइच में भी लगी ‘नहीं चाहिए फर्जी सहानुभूति’ की होर्ड‍ि‍ंग’, शोक जताने पहुंची प्रियंका

शहर में लगी हाेर्डिंग 'नहीं चाहिए फर्जी सहानुभूति' लोगों का ध्यान बरबस अपनी ओर खींच रही है। साहेब श्री गोविंद सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष त्रिलोचन सिंह की ओर से लगाए गए हाेर्डिंगों में 1984 के दंगों की याद दिलाकर सहानुभूति जताने पर एतराज जताया गया है।

बहराइच, अमन यात्रा । शहर में लगी हाेर्डिंग ‘नहीं चाहिए फर्जी सहानुभूति’ लोगों का ध्यान बरबस अपनी ओर खींच रही है। साहेब श्री गोविंद सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष त्रिलोचन सिंह की ओर से लगाए गए हाेर्डिंगों में 1984 के दंगों की याद दिलाकर सहानुभूति जताने पर एतराज जताया गया है। यूं तो होर्डिंग में कांग्रेस अथवा उसकी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का जिक्र नहीं है, लेकिन उनके बहराइच दौरे से ठीक पहले जगह-जगह लगीं होर्डिंग सुर्खियों में हैं। होर्डिंग गाेंडा मार्ग पर दूनक्का चौराहा, अस्पताल चौराहा सहित आधा दर्जन स्थानों पर लगी हैं। हाेर्डिंग में जिस तरह 1984 के दंगों के जिम्मेदारों से सहानुभूति नहीं चाहिए लिखा गया है, उससे साफ जाहिर है कि विरोध कांग्रेस नेता का ही है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव ने जिस कदर लखीमपुर प्रकरण को लेकर संघर्ष का रवैया अपनाया है, वह उनके सियासी विरोधियों को रास नहीं आ रहा है। यही वजह है लखीमपुर, सीतापुर के बाद जब वह बहराइच के मोहरनिया गांव में मृत किसान गुरुविंदर सिंह व बंजारन टाडा में मृत दिलजीत सिंह के आवास शोक जताने आ रही हैं, तब इन होर्डिंगों का लगना अलानाहक नहीं है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार परविंदर सिंह सम्मी का कहना है कि 1984 का नरसंहार सिख समाज कभी भूल नहीं पाएगा। उसके लिए कांग्रेस अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकती। उन्होंने लखीमपुर कांड को भी दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए शोक जताया।

कांग्रेसी बोले, हमें होर्डिंग की जानकारी नहीं : इस होर्डिंग के संबंध में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जेपी मिश्र ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है। हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। पीड़ित परिवार को भाजपा सरकार की हठधर्मिता से वेदना है। कांग्रेस महासचिव राजनीति करने नहीं न्याय की लड़ाई में साथ देने आ रही हैं। यह पोस्टर सियासी है। इससे न्याय की लड़ाई में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button