अपना देश

बीजेपी को झटका देते हुए विधायक सुनील सिंह करेंगे TMC में वापसी, IPS अधिकारी हुमायूं कबीर भी हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल पूरे जोरों पर चल रहा है. फिलहाल खबर आ रही है कि कालना में आयोजित सीएम ममता बनर्जी की सभा में आज आईपीएस अधिकारी हुमायूं कबीर टीएमसी में शामिल हो गए. वहीं कुछ दिन पहले टीएमसी को छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायक सुनील सिंह घर वापसी कर रहे हैं. खबर हैं कि वे बर्दवान में सीएम की सभी में टीएमसी में फिर शामिल होंगे.

आईपीएस हुमायूं ने रिटायमेंट से कुछ दिन पहले दे दिया था इस्तीफा

सीएम के मंच पर टीएमसी का दामन थामने वाले आईपीएस अधिकारी हुमायूं कबीर ने रिटायमेंट से कुछ दिन पहले ही चंदनगर कमिश्नरेट के पद से इस्तीफा दे दिया था. 30 अप्रैल को वे रिटायर होने वाले थे और 31 जनवरी को उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि उस वक्त उन्होंने ये कहा था कि वे निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं. लेकिन अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह राजनीति में शामिल हो सकते हैं और आज टीएमसी ने शामिल होकर उन्होंने इन अटकलों पर पूर्णविराम लगा दिया. बता दें कि आईपीएस हुमायूं ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं. हालांकि कुछ समय तक सीएम के साथ उनके रिश्ते ठीक भी नहीं रहे थे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर चर्चा में आए थे.

हुमायूं कबीर हाल ही में उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने 21 जनवरी को पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रैली के दौरान कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा ‘गोली मारो’ का नारा लगाए जाने पर हिंसा भड़काने के प्रयास के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था. दरअसल पुलिस ने स्थानीय बीजेपी नेता सुरेश शॉ और दो अन्य को इस नारेबाजी का वीडियो सामने आने के चंद घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया था. वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाया और कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में एक दिन पहले ऐसे ही नारे लगाए थे लेकिन उन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. बीजेपी ने मामले में पक्षपात की शिकायत की थी.

बीजेपी विधायक सुनील सिंह टीएमसी में फिर होंगे शामिल

वहीं कुछ दिन पहले बीजेपी का दामन थामने वाले टीएमसी विधायक सुनील सिंह अब घर वापसी की तैयारी में हैं. बता दें कि खबर आ रही है कि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को करारा झटका देते हुए नोआपाड़ा से विधायक सुनील सिंह वापस टीएमसी में शामिल होने जा रहें है. जानकारी के मुताबिक सुनील सिंह बर्दवान में आयोजित ममता बनर्जी की सभा में घर वापसी करेंगे. इसके लिए वे बर्दवान के लिए रवाना भी हो चुके हैं. सोमवार को सुनील सिंह ने ममता बनर्जी से मुलाकात भी की थी. इसके बाद ही उनके घर वापसी की अटकलें जोर पकड़ने लगी थीं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button