उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

बुलावा टोली को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

पिछले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में जनपद का मतदान प्रतिशत 60 प्रतिशत के आसपास रहा है। इस बार के विधानसभा चुनाव में जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा बुलावा टोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने की योजना बनाई गई है।

औरैया,अमन यात्रा। पिछले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में जनपद का मतदान प्रतिशत 60 प्रतिशत के आसपास रहा है। इस बार के विधानसभा चुनाव में जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा बुलावा टोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने की योजना बनाई गई है। मंगलवार को इसे लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने बीएसए एवं डीआईएस को निर्देश दिए कि वह बुलावा टोली को गठित कर लें। प्रत्येक बुलावा टोली में 8 से 10 बच्चों को शामिल किया जाए। ये बच्चे मतदान के दिन सुस्त वोटर्स को उनके घरों से बुलाकर मतदान केन्द्र तक पहुंचाएंगे।
ये बच्चे अपनी विद्यालई वेशभूषा में होंगे। इनको एक पेपर कैप, सीटी, एक आई कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। रंग-बिरंगे पोस्टर व स्टीकर भी दिए जाएंगे। मतदान वाले दिन बुलावा टोली सिटी बाजार का हल्ला करते हुए पूरे क्षेत्र में भ्रमण करेगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी बुलावा टोली की आपस में प्रतिस्पर्धा भी कराई जाए, जिस टोली द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया जाए उसे सम्मानित किया जाए। प्रत्येक बूथ पर 2 घंटे के बाद मतदान प्रतिशत लिखा जाएगा।
उन्होंने निर्देश दिए कि बुलावा टोली के माध्यम से मतदान प्रतिशत को 90 प्रतिशत तक पहुंचाना है। इसी लक्ष्य को लेकर कार्य करना होगा। जिलाधिकारी ने शहरी क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने की बात कही एवं मतदान दिवस से पहले सभी बुलावा टोली की रैली निकालने के भी निर्देश दिए। कहा इससे लोग बुलावा टोली के बारे में  जागरूक हो सकेंगे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button