उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

बीजेपी का घोषणापत्र जारी, गरीबों को तीन सिलेंडर और किसानों को हर महीने 6 हजार देने का वादा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र को उत्तराखंड दृष्टि पत्र नाम दिया है. घोषणापत्र समिति के संयोजक पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हैं.

देहरादून,अमन यात्रा :  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र को उत्तराखंड दृष्टि पत्र नाम दिया है. घोषणापत्र समिति के संयोजक पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रह्लाद जोशी की मौजूदगी में बीजेपी का घोषणापत्र बुधवार को जारी हुआ.

बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए रमेश पोखरियाल ने कहा, 13 जिलों में जाकर अलग-अलग लोगों से सुझाव मांगे जिनमें सैनिक, किसान, महिलाएं युवा शामिल हैं. हर विधानसभा में मोबाइल टीम भेजी गईं, वे वहां पर सुझाव पेटियां रखीं. लोगों से पूछा गया कि आप कैसा उत्तराखंड चाहते हैं.’

रमेश पोखरियाल ने कहा कि हम उत्तराखंड को 2025 तक देश का श्रेष्ठतम राज्य बनाना चाहते हैं. सुरक्षित देवभूमि चाहते हैं, भूमि पर अवैध कब्जे के कारण जनसांख्यिकी परिवर्तन हो रहा है, हम इसके लिए कानून लाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि 6 हज़ार केंद्र और 6 हज़ार राज्य सरकार देगी. यानी किसानों के खाते में 12 हज़ार जाएगा.

उन्होंने कहा कि हरिद्वार को योग की राजधानी बनाने का हमारा मिशन है. गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भर करने की योजना है. गरीब घरों को साल में 3 सिलेंडर निशुल्क दिए जाएंगे. इसके अलावा बीपीएल परिवार की महिलाओं को 2000 प्रतिमाह, गरीब बच्चों को 1 हज़ार प्रति माह दिया जाएगा.

राज्य में 14 फरवरी को होगी वोटिंग

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होगी.  उत्‍तराखंड की कुल 70 विधानसभा सीटों में 632 प्रत्‍याशी चुनाव लड़ रहे हैं. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button