उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर नया फरमान जारी, पारस्परिक अंत: जनपदीय स्थानान्तण प्रक्रिया शुरू

जनपद के 91 शिक्षक-शिक्षिकाओं का अंत: जनपदीय स्थानांतरण किया गया। अब ऐसे शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी कार्यमुक्त कर दिया गया है जो बीएलओ व निर्वाचन के कार्यों में लगे हुए थे।

कानपुर देहात। जनपद के 91 शिक्षक-शिक्षिकाओं का अंत: जनपदीय स्थानांतरण किया गया। अब ऐसे शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी कार्यमुक्त कर दिया गया है जो बीएलओ व निर्वाचन के कार्यों में लगे हुए थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने ऐसे शिक्षकों को भी कार्यमुक्त करने और उनकी जगह कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षक की ड्यूटी पत्र निर्गत कराए जाने के संबंध में सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा पारस्परिक अंत: जनपदीय स्थानान्तण प्रक्रिया बीएलओ ड्यूटी, निर्वाचन कार्य, आकादमिक रिसोर्स पर्सन, अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षिका तथा महिला शिक्षिकाओं जो प्रसूति/मातृत्व अवकाश पर हैं। उन्हें कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराने के संबंध में दिए गए निर्देशों को लेकर 28 जनवरी को जिले के शिक्षक-शिक्षिकाओं को कार्य मुक्त कर दिया है। बीते दिनों शासन द्वारा बीएलओ, निर्वाचन कार्य का निर्वहन करने वाले शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को निर्वाचन आयोग के निर्देश में जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला मजिस्ट्रेट की सहमति के उपरान्त परस्पर स्थानान्तरित अर्ह शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराने के निर्देश दिए गए थे।

शासन द्वारा जारी किए गए निर्देशन में कहा गया था कि शिक्षक एवं शिक्षिका (अकादमिक रिसोर्स पर्सन) के दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं की सहमति प्राप्त कर, उनकी सहमति के क्रम में अकादमिक रिसोर्स पर्सन के दायित्व से मुक्त करते हुए परस्पर स्थानान्तरित अर्ह शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराने की कार्यवाही की जाए। शिक्षक एवं शिक्षिका जिनके द्वारा अवकाश के उपरान्त नियमानुसार कार्यभार ग्रहण कर लिया गया है को परस्पर स्थानान्तरित अर्ह शिक्षक, शिक्षिका को कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button