उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

शिक्षकों के प्रमोशन की वरिष्ठता सूची जारी करने में पिछड़ा जनपद

परिषदीय प्राइमरी विद्यालयों के शिक्षकों के प्रमोशन के लिए ज्येष्ठता सूची जारी करने की तारीख एक बार फिर बढ़ाकर 16 मई कर दी गई है। तीन महीने में 10वीं बार तारीख बढ़ाई गई है। अभी तक सिर्फ 32 जिले ही ज्येष्ठता सूची अपलोड कर पाए हैं। इन जिलों से बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रमाण पत्र मांगा है कि ये अंतिम ज्येष्ठता सूची है।

Story Highlights
  • वरिष्ठता सूची पूर्णतया सही है इस आशय का बीएसए को देना होगा प्रमाण पत्र

अमन यात्रा,कानपुर देहात। परिषदीय प्राइमरी विद्यालयों के शिक्षकों के प्रमोशन के लिए ज्येष्ठता सूची जारी करने की तारीख एक बार फिर बढ़ाकर 16 मई कर दी गई है। तीन महीने में 10वीं बार तारीख बढ़ाई गई है। अभी तक सिर्फ 32 जिले ही ज्येष्ठता सूची अपलोड कर पाए हैं। इन जिलों से बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रमाण पत्र मांगा है कि ये अंतिम ज्येष्ठता सूची है।

प्राइमरी शिक्षकों के कई साल से प्रमोशन नहीं हुए। इस साल फरवरी में प्रमोशन प्रक्रिया शुरू हुई। तब से सभी जिलों को अंतिम वरिष्ठता सूची पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। अंतिम महीने में भी अब तक सभी जिले वरिष्ठता सूची जारी नहीं कर सके हैं। इसके लिए अब 10वीं बार तारीख बढ़ाई गई है।

ये भी पढ़े-  रूरा नगर पंचायत में जीतने के बाद भाजपा चुनाव प्रभारी महेंद्र मिश्र को दी गई शानदार विदाई

इन जिलों ने अपलोड की सूची :- सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के अनुसार अब तक अम्बेडकरनगर, अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बलिया, बांदा, बाराबंकी, बरेली, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हाथरस, झांसी, कौशांबी, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महराजगंज, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रामपुर, सहारनपुर, शामली और श्रावस्ती जिलों ने अंतिम ज्येष्ठता सूची जारी कर दी है। अन्य जिलों ने अभी तक अंतिम वरिष्ठता सूची जारी नहीं की है। इन जिलों को कहा गया है कि वे इसका प्रमाणपत्र दें कि अंतिम वरिष्ठता सूची का भलीभांति परीक्षण कर लिया गया है। ये प्रमाण पत्र बीएसए उपलब्ध करवाएंगे।

ये भी पढ़े-  बीमारी से तंग आकर घर बुजुर्ग ने लगाई फांसी हुई मौत

इन जिलों के लिए बढ़ी तारीख :- आगरा, अलीगढ़, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बागपत, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा इटावा फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, जालौन, कन्नौज कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज कुशीनगर, लखनऊ, महोबा, मथुरा, मेरठ, मीरजापुर, रायबरेली, संभल, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी, को 16 मई तक अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़े-  अकबरपुर में भी हारने का मिथक नहीं तोड़ सकी भाजपा शिवली में की पुनर्वापसी, सपा की चली तिकड़ी, बसपा ने भी बचाई साख

शिक्षकों में नाराजगी :- विभिन्न शिक्षक संगठनों का कहना है कि अब तो मंशा पर ही सवाल उठने लगा है कि प्रमोशन करना भी चाहते हैं या नहीं। तीन महीने में अभी तक आधे जिले भी वरिष्ठता सूची जारी नहीं कर पाए हैं। उनका कहना है कि शिक्षकों को जो काम सौंपा जाता है तो जरा भी देरी होने पर कार्यवाही कर दी जाती है और अधिकारी तीन महीने में वरिष्ठता सूची तक तैयार नहीं कर पाए हैं ऐसे अधिकारियों को अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button