औरैयाउत्तरप्रदेश

सड़क के किनारे खेतों पर पड़ा मिला नवजात शिशु

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पन्हर से मिहौली हाईवे को जाने वाली सड़क खेतों के समीप गुरुवार की सुबह एक अज्ञात नवजात शिशु पड़ा हुआ देखा गया।

Story Highlights
  • गोद लेने के लिए महिला अस्पताल लाई डॉक्टर ने नवजात को मृत घोषित कियागोद लेने के लिए महिला अस्पताल लाई डॉक्टर ने नवजात को मृत घोषित किया

औरैया,अमन यात्रा । कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पन्हर से मिहौली हाईवे को जाने वाली सड़क खेतों के समीप गुरुवार की सुबह एक अज्ञात नवजात शिशु पड़ा हुआ देखा गया। शिशु पड़े होने की खबर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। एक निसंतान महिला नवजात शिशु को गोद लेने के उद्देश्य से जिला अस्पताल ले आई। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया पुलिस ने नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पन्हर से मिहौली हाईवे रोड को जाने वाली सड़क पर गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे खेतों पर बकरियां चराने गये कुछ लड़कों ने एक अज्ञात शिशु पड़ा हुआ देखा।

लड़कों ने दौड़कर गांव में झोले में नवजात शिशु पड़े होने की जानकारी दी। यह खबर क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटनास्थल पर क्षेत्रीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच क्षेत्र के ग्राम कोठी निवासी निसंतान महिला मीरा पत्नी पुजारी नवजात शिशु को गोद लेने की इच्छा से इलाज कराने के लिए सरकारी एंबुलेंस द्वारा 50 शैय्या युक्त जिला संयुक्त चिकित्सालय ले आई।महिला ने बताया कि उसकी शादी करीब 25 वर्ष पूर्व हुई थी, लेकिन उसकी कोई संतान नहीं है। गोद लेने की इच्छा से वह नवजात शिशु को अस्पताल लाई है। नवजात शिशु के मुंह में रुई ठूसी  हुई थी , तथा गला रस्सी से बंधा था। अस्पताल में चिकित्सकों ने नवजात बच्चा को देखते ही मृत घोषित कर दिया। तथा इस आशय की सूचना पीआई के माध्यम से कोतवाली पुलिस को भेजी। नवजात शिशु को फेके जाने को लेकर जनता के लोग कयास लगा रहे हैं , कि शिशु को किसी कुंवारी लड़की अथवा निराश्रित महिला ने जन्म दिया हो सकता है।

लोक लाज के भय से वह नवजात शिशु को फेक गई है।आपको बताते चलें कि नवजात शिशु का नाडा भी नहीं काटा गया था , नॉवरबेल समेत किसी कलयुगी मां ने झोले में डालकर निर्ममता पूर्वक फेंक दिया। जन्म लेने के बाद नवजात को फेके जाने पर जनता के लोग कलयुगी मांँ को कोस रहे हैं। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने नवजात शिशु का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में कोतवाली पुलिस का कहना है कि नवजात शिशु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। इसके अलावा आस-पास के ग्रामीणों के व आशा एवं एएनएम की सहायता से कातिल माँ की भी तलाश की जाएगी। पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button