कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या की उपस्थिति में हिंदी भवन अकबरपुर में संपन्न हुआ आर0ओ0/ए0आर0ओ0 एवं मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण

हिंदी भवन अकबरपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से कराने के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय के द्वारा चल रहे मतगणना हेतु कार्मिकों के प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया एवं उनकी देख-रेख में आर0ओ0/ए0आर0ओ0 सहित मतगणना पर्यवेक्षक /सहायको का प्रशिक्षण सुचारू ढ़ग से पूर्ण हुआ।

Story Highlights
  • सौंपे गए दायित्वों का सघन अनुश्रवण करते हुए स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्ण और सकुशल निर्वाचन कार्य कराना है पूर्ण : सीडीओ सौम्या

अमन यात्रा, कानपुर देहात। हिंदी भवन अकबरपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से कराने के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय के द्वारा चल रहे मतगणना हेतु कार्मिकों के प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया एवं उनकी देख-रेख में आर0ओ0/ए0आर0ओ0 सहित मतगणना पर्यवेक्षक /सहायको का प्रशिक्षण सुचारू ढ़ग से पूर्ण हुआ। प्रथम पाली में मतगणना कार्मिकों एवं द्वितीय पाली में रिटर्निग आफिसर/सहायक रिटर्निग आफिसर का पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से विधिवत प्रशिक्षण दिया गया।

ये भी पढ़े-  संतोषी दोहरे ने समर्थकों सहित गली, गली मोहल्ले,मोहल्ले लोगों से जनसंपर्क स्थापित कर आशीर्वाद लिया

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण के दौरान मतगणना कार्मिकों को मतपत्रों की काउटिंग के सम्बन्ध में बुकलेट प्रदान करते हुए पावर प्वाइंट के माध्यम से उसका व्यवहारिक क्रियाकलाप का अवलोकन कराया गया तथा काउटिंग के दौरान आने वाली व्यवहारिक समस्याएं या विषम परिस्थितियों में क्या कदम उठाने है आदि बातों पर मार्गदर्शित किया गया। मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षण देने के दौरान सभी आर0ओ0ए0आर0ओ0 को गम्भीरता व सजगकता के साथ पदीय कर्तव्यों व दायित्वों के निर्वहन हेतु आवश्यक बिन्दुओं पर प्रशिक्षण दिया।

ये भी पढ़े-   वाहनों की सतही चेकिंग न करके सघन चेकिंग की जाए : सीडीओ सौम्या

उन्होंने बताया कि निर्वाचन कार्य के दौरान ऐसी कई विषम परिस्थितियां आयेगी जहॉ पर आपको आदर्श आचार संहिता बुकलेट के आवरण में स्वविवेक से निर्णय लेते हुए निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढ़ग से निर्वाचन कार्य को पूर्ण करना है। सेक्टर मजिस्ट्रेट को सौंपे गए दायित्वों का अपने निकट सर्वेक्षण में सघन अनुश्रवण एवं समन्वय करते हुए माननीय आयोग के निर्देशों के अनुक्रम में जोन के अंतर्गत स्थित सभी सेक्टरों में स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्ण और सकुशल निर्वाचन कार्य को पूर्ण करना है। इसके पश्चात मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अकबरपुर इण्टर कालेज अकबरपुर में चल रहे प्रशिक्षण में पहुंचकर सभी मतदान कार्मिकों को बैलेट बाक्स खोलने, सील करने आदि के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर अधिकारीगण व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button