कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या ने खाद्य प्रसंस्करण इकाई,एच०एल०एग्रो पहुँच किया मौका मुआयना

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने दिनांक 02 जून 2023 को श्री मनोज कुमार सिंह, आई०ए०एस०, कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव, पंचायतीराज/ उधान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग,उत्तर प्रदेश शासन के जनपद में आगमन से पूर्व खाद्य प्रसंस्करण इकाई,एच०एल०एग्रो पहुँच तैयारियों का जाएजा लिया।

Story Highlights
  • सीडीओ सौम्या ने कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव, पंचायतीराज, उत्तर प्रदेश के जनपद में आगमन से पूर्व तैयारियों का लिया जाएजा

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने दिनांक 02 जून 2023 को श्री मनोज कुमार सिंह, आई०ए०एस०, कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औधोगिक विकास आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव, पंचायतीराज/ उधान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग,उत्तर प्रदेश शासन के जनपद में आगमन से पूर्व खाद्य प्रसंस्करण इकाई,एच०एल०एग्रो पहुँच तैयारियों का जाएजा लिया।

ये भी पढ़ेगी-  बाइक और डंपर की भिड़ंत से बाइक सवार की मौत एक घायल

उन्होंने मौके पर उपस्थित एच०एल०एग्रो के पदाधिकारियों से उत्पादन के तरीके को जाना एवं प्रबंधकों से उत्पादन कार्य में आ रही समस्याओं को सुना गया। एच०एल०एग्रो द्वारा वर्तमान में वृहद स्तर पर मक्के का उत्पादन संबंधी कार्य किया जा रहा है, उन्होंने प्रबंधकों से कहा कि मक्के के अधिक उत्पादन हेतु जनपद के प्रगतिशील किसानों को एफ०पी०ओ०से जोड़ते हुए उनसे अधिक मात्रा में मक्का प्राप्त किया जाए।

ये भी पढ़ेगी-  साफ सफाई का रखें ध्यान, माहवारी एक नियमित प्रक्रिया, डरें नही, स्पष्ट बोलें : जिलाधिकारी

प्रबंधकों एवं उप कृषि निदेशक द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया गया कि वर्तमान में मक्का अन्य जनपदों से प्राप्त किया जा रहा है जिस पर उन्होंने मौके पर उपस्थित उप कृषि निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में जिन कृषकों द्वारा मक्का उत्पादन का कार्य वृहद स्तर पर किया जा रहा है उन्हें एच०एल०एग्रो के प्रबंधको से व्यक्तिगत समन्वय स्थापित कराते हुए मक्का उत्पादन में बढ़ोतरी की जाए। उन्होंने एच०एल०एग्रो के प्रबंधको से कहा कि कृषि उत्पादन आयुक्त के जनपद में आगमन से पूर्व इकाई में साफ़-सफाई, बैठने की व्यवस्था आदि पर विशेष ध्यान देते हुए समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button