कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या ने बैलेट बाक्स के प्रयोग के सम्बन्ध में मास्टर ट्रेनरों से स्वयं प्राप्त की जानकारी

नगर पालिका / नगर पंचायत निर्वाचन 2023 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के लिए मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ।

Story Highlights
  • सीडीओ सौम्या की उपस्थिति में नगर पालिका / नगर पंचायत निर्वाचन 2023 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के लिए मास्टर ट्रेनरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

अमन यात्रा, कानपुर देहात। नगर पालिका / नगर पंचायत निर्वाचन 2023 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के लिए मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि मतदान अपने नियत समय से प्रारम्भ होगा, वार्डों के सभासद एवं नगर पालिका/नगर पंचायत अध्यक्ष पद के मतपत्र एक ही बैलेट बाक्स में पड़ेगे।

ये भी पढ़े-   मतदेय स्थलो पर भ्रमण कर उपलब्ध कराये रिपोर्ट : जिला निर्वाचन अधिकारी

बाक्स भर जाने के बाद दूसरे बैलेट बाक्स का प्रयोग किया जाएगा, मतपत्र सभासद पद के लिए गुलाबी, नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए हरा तथा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये सफेद रंग का होगा, मतपत्रों पर उम्मीदवारों की सूची के अनुसार उम्मीदवार का नाम एवं प्रतीक चिन्ह अंकित होंगे। मतदाता को मतपत्र जारी करने के पहले प्रत्येक मतपत्र के पृष्ठ भाग में सुभेदक चिन्ह का मुहर लगाकर उसमें अपेक्षित विवरण भरकर उसके नीचे पीठासीन अधिकारी को अपना पूरा हस्ताक्षर करना अनिवार्य है, मतपत्र पर सुभेदक चिन्ह की मुहर मतदान स्थल पर पहुंचने पर लगाते हुए आवश्यक प्रविष्टियां भरी जाए।

ये भी पढ़े-  चारागाह की भूमि पर नैपियर ग्रास रोपण की कार्यवाही शीघ्र करें पूर्ण : सीडीओ सौम्या

लेकिन पीठासीन अधिकारी अपना हस्ताक्षर मतदान दिवस पर मतदान शुरू होने से पहले करेंगे। मतपत्र मतदाता को निर्धारित व्यवस्था के अनुसार मोड़ करके देना अनिवार्य है। तदपश्चात मुख्य विकास अधिकारी ने मास्टर ट्रेनरों से जानकारी प्राप्त की, कि तरह बैलेट बॉक्स का प्रयोग किया जायेगा उन्होंने कहा समस्त मास्टर ट्रेनर से कहा कि प्रशिक्षण कार्य को अच्छी तरह से प्राप्त करें ताकि आगामी प्रशिक्षण देने के समय किसी भी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न हो।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button