उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या पांडे ने किया ब्लॉक मैथा का औचक निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास खण्ड मैथा  का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान वहां पर साफ सफाई न मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

Story Highlights
  • पंचायत भवनों एवं नंदीशाला निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने पर दिए कार्यवाही के निर्देश
  • लेखाकर द्वारा अपूर्ण अभिलेख प्रस्तुत किए जाने एवं आगनवाड़ी निर्माण संबंधी धनराशि का उपयोग सही ढंग न किए जाने पर सीडीओ ने लेखाकर को दी प्रतिकूल प्रविष्टि

मैथा ,अमन यात्रा। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास खण्ड मैथा  का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान वहां पर साफ सफाई न मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं निरीक्षण के दौरान मुकेश कुमार लेखाकार ने आंगनवाड़ी निर्माण स्बंधी धनराशि खाते में बची होने एवं राशि का उपयोग ना करने, क्षेत्र पंचायत का ब्यौरा ना देने के कारण तथा अलमारी में फाइलों की लिस्ट चस्पा ना करने एवं फाइलों को सही तरीके से ना रखने के कारण लेखाकार को प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिए ।

ये भी पढ़े-   सीडीओ सौम्या ने तहसील मैथा में सुनी जन समस्याएं एवं समस्याओं का कराया निस्तारण

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिवों के साथ बैठक की जिसमे उनके द्वारा सचिवों को निर्देश दिए कि पंचायत भवन जो कि वर्तमान में अधूरे पड़े है उन्हे शीघ्र पूर्ण करा लें साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायतों में एक एक नंदीशाला बनाए जाने को भी शीघ्र पूर्ण करा लें अन्यथा कार्यवाही करते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान किए जाने की संस्तुति प्रदान कर दी जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी कर्मचारियों के आईडी कार्ड एवं सभी की टेबल पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए तथा कार्यालय में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए वही उपेंद्र सिंह व टीए सुशील कुमार का वेतन रोकने के आदेश दिए।

ये भी पढ़े-   जिलाधिकारी जेपी सिंह ने इटैली झील का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी  ने मैथा ब्लॉक के पूरे परिसर तथा शौचालय का निरीक्षण किया और साफ-सफाई को देखा तथा पोषण एप पर फीडिंग ना होने पर कार्यक्रम अधिकारी से स्पष्टीकरण तथा एक हफ्ते पर जवाब न मिलने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश दिए तथा सीडीपीओ कार्यालय की स्थिति अत्यंत खराब होने पर मुख्य विकास अधिकारी अत्यंत नाराज दिखी साथ ही सीडीपीओ का वेतन रोकने के आदेश निर्गत किए वही परियोजना निदेशक दिनेश कुमार यादव ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आवासों को 30 दिसंबर तक शत प्रतिशत पूर्ण करा लिया जाए पूर्ण ना होने पर स्पष्टीकरण तथा 1 हफ्ते में सुधार न होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।वहीं नये शौचालयों को शीघ्र क्रियाशील करने के निर्देश दिये है। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी जेपी सिंह ने रूरा मंडी में स्थापित धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि अपने कार्यो के प्रति सदैव तत्पर्य रहे। इस मौके पर पीडी दिनेश कुमार यादव आदि अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button