कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

होली एवं शबे बरात त्योहार पर विद्युत आपूर्ति शत प्रतिशत की जाये सुनिश्चित: डीएम नेहा 

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की मासिक समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई, समीक्षा बैठक में जिसमे राजस्व वसूली/बकायेदार उपभोक्ताओ पर कार्यवाही/शेयूडूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति एवंअन्य बिन्दुओ पर चर्चा की गयी।

Story Highlights
  • विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से हो निस्तारण: जिलाधिकारी
  • विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि जनपद कानपुर देहात के अंतर्गत 40 नग परिवर्तनों की क्षमता वृद्धि की गई है, जिससे कि ग्रीष्मकाल में उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत मिल सकेगी.
  • विद्युत चोरी वाले क्षेत्रों मे आर्मर्ड केबिल डाली जाएगी, जिससे कि विद्युत चोरी को रोका जा सकेगा एवं नई लाइन की विस्तारीकरण हेतु नेटवर्क तैयार किया जाएगा।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की मासिक समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई, समीक्षा बैठक में जिसमे राजस्व वसूली/बकायेदार उपभोक्ताओ पर कार्यवाही/शेयूडूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति एवंअन्य बिन्दुओ पर चर्चा की गयी।

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्युत विद्युत की समस्याओं का निस्तारण समय से किया जाए, उन्होंने निर्देशित किया कि सभी विद्यालयों हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर आदि सरकारी कार्यालयों भवनों में विद्युत मीटर अवश्य लगाए जाए तथा जहां भी कनेक्शन नहीं हुआ है, वहां पर शीघ्र कनेक्शन किया जाए, बैठक में विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि जनपद कानपुर देहात के अंतर्गत 40 नग परिवर्तनों की क्षमता वृद्धि की गई है, जिससे कि ग्रीष्मकाल में उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत मिल सकेगी, इसी प्रकार जनपद में 46 नग 11 केवी पोस्को के विभक्तिकरण का कार्य कराया जा रहा है, जिसमें 28 फीडर का विभक्तिकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है शेष 31 मार्च 2023 तक पूर्ण करा लिया जाएगा.

जिससे कि किसानों को निर्विवाद विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी, उपरोक्त अनुसार फीडर विभक्तिकरण कार्य होने के उपरांत ग्रामीण उपभोक्ताओं एवं निजी नलकूप उपभोक्ताओं दोनों को ही गुणवत्ता पूर्वक विद्युत आपूर्ति की जाएगी एवं विद्युत फाल्ट में भी कमी आएगी, साथ ही साथ विद्युत उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिलेगी, आरडीएसएस योजना के अंतर्गत जर्जर केबिल तारों को बदलकर नई एवी केबिल डाली जाएंगी, विद्युत चोरी वाले क्षेत्रों मे आर्मर्ड केबिल डाली जाएगी, जिससे कि विद्युत चोरी को रोका जा सकेगा एवं नई लाइन की विस्तारीकरण हेतु नेटवर्क तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई उपलब्ध कराई जाए, होली एवं शबे बरात पर्व के अंतर्गत विद्युत सप्लाई सत प्रतिशत पूर्ण की जाएं जिससे कि लोगों को पानी आदि की समस्या ना रहे, जिलाधिकारी ने कहा कि उपभोक्ताओं को बेल समय से विद्युत मीटर से दिया जाए, जिससे कि वह समय से भुगतान कर सकें, वहीं उन्होंने कहा कि बड़ी आरसी की वसूली शत-प्रतिशत की जाए। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, विद्युत विभाग के अधिकारियों आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button