उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

योगी मोदी की डबल इंजन सरकार ने यूपी में गुंडाराज अपहरण राज समाप्त कर सबका साथ सबका विकास लेकर प्रदेश को खुशहाली में लाए : जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 5 वर्ष में उत्तर प्रदेश को विकास के मामले में पूरे देश में दूसरे स्थान पर ला दिया है प्रदेश में योगी सरकार ने अपहरण गुंडाराज फिरौती दंगे राज्य समाप्त कर सबका साथ सबका विकास की ओर प्रदेश को ले जाकर खुशहाली तरक्की वह प्रगति के पथ पर लाए हैं।

पुखरायां, ऋषी तिवारी।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 5 वर्ष में उत्तर प्रदेश को विकास के मामले में पूरे देश में दूसरे स्थान पर ला दिया है प्रदेश में योगी सरकार ने अपहरण गुंडाराज फिरौती दंगे राज्य समाप्त कर सबका साथ सबका विकास की ओर प्रदेश को ले जाकर खुशहाली तरक्की वह प्रगति के पथ पर लाए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को बेलाही बाजार पुखरायां में भाजपा प्रत्याशी राकेश सचान के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने सुविधाओं को सीधे लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने सभी देशवासियों का बैंक खाता सुनिश्चित किया है शहरी क्षेत्र तक सिमटे बैंक बीमा सुविधाओं को सभी देशवासियों तक पहुंचाने के लिए 44.4 करोड़ जन धन बैंक खाते खोले जिनमें महिला खाता धारकों की संख्या 24.9 करोड़ रही 55% बैंक खाते ग्रामीण और अर्ध शहरी इलाकों में खोले गए। मोदी सरकार ने नकदी हस्तांतरण की बिचौलिया व व्यवस्था विकसित की जिससे लाभ मिल रहा है ।उन्होंने भाजपा सरकार का काम गिनाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सबसे अधिक सुधार बिजली क्षेत्र में किया सभी गांव तक बिजली पहुंचाने के बाद सरकार 24 घंटे सातों दिन बिजली आपूर्ति की दिशा में काम कर रही है।

??????

दो हजार अट्ठारह उन्नीस में जहां ग्रामीण इलाकों में अवश तन औसतन 20.4 घंटे बिजली आपूर्ति होती थी वहीं अब 2020-21 में बढ़कर 21.45 घंटे हो गई है ।मोदी और योगी सरकार ने 31 मार्च 2021 तक 2.8 करोड़ घरों में बिजली कनेक्शन दिए जा चुके हैं। बिजली नीत 2021 में बिजली वितरण कंपनियां बिना कटौती आपूर्ति करें इसके लिए ऊर्जा से 24 घंटे बिजली आपूर्ति दिशा में काम हो रहा है ।उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त 2019 को लाल किले से जल जीवन मिशन शुरू करने की घोषणा की। इसके तहत सभी ग्रामीण घरों स्कूलों आंगनबाड़ी केंद्रों को 2024 तक लाइन से पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है आजादी के बाद से अगस्त 2019 तक देश के 19.22 करोड़ ग्रामीण घरों में मात्र 3.23 करोड़ घरों में नल से जल का कनेक्शन दिया गया था ।वहीं भाजपा सरकार ने 2019 से दिसंबर 2021 तक 29 महीनों में 5:30 करोड़ घरों में नल से जल का कनेक्शन देने में सफलता प्राप्त की है ।राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जो काम 72 वर्षों में नहीं हुआ है भाजपा सरकार ने वह काम मात्र 29 महीनों में कर दिखाया है ।देश में 83 जिले 43404 पंचायतों 84565 गांव में सभी घरों में नल से जल दिया जा रहा है ।भाजपा सरकार ने रसोई घरों को धुआ से मुक्ति दिलाने के लिए पीएम उज्जवला योजना शुरू की गई ।

??????

जिसके तहत 7 वर्षों में 8:30 करोड़ एलपीजी कनेक्शन दिए गए। एलपीजी का कवरेज 95% से अधिक आबादी तक पहुंच चुका है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों में 11 करोड़ शौचालय का निर्माण किया गया है शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चार करोड़ आवासों की कमी है भाजपा सरकार ने 7 वर्षों में 1.6 करोड़ आवास तैयार कर लाभार्थियों को सौंप चुकी है। भाजपा सरकार 2022 23 में अस्सी लाख गरीबों को घर देने की योजना है ।गांव को उच्च गुणवत्ता देने के लिए पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग काम किया जा रहा है ।भाजपा कार्यकर्ता व प्रत्याशी जब जनता के बीच में जाता है तो वह विकास की बात करता है जनता के बीच में जाकर कार्यकर्ता रिपोर्ट कार्ड लेकर अपने 5 साल की उपलब्धि को गिनाते हैं जबकि विपक्षी दल जाति वर्ग की बात कर वह समाज को तोड़ने की बात करता है ।किंतु भाजपा  कार्यकर्ता विकास की बात करता है उन्होंने जनता से सवाल किया कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में बिजली की क्या स्थिति थी आज ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा सरकार 18 घंटे तथा शहरी क्षेत्रों में वा जिला मुख्यालयों में 20 घंटे बिजली जनता को दी जा रही है ।श्री नंडडा ने कहा कि 18000 गांव में बिजली पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया है जहां पूर्व की सरकारों ने प्रदेश में लूट घर छोड़कर परिवारवाद को बढ़ावा दिया है वही योगी सरकार ने सबका साथ सबका विकास का नारा लेकर बिना जाति धर्म मजहब  सबको बराबर का विकास किया है उन्होंने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश में मात्र 15 मेडिकल कॉलेज से योगी सरकार में 2022 तक 59 मेडिकल कॉलेज बनाए जा चुके हैं ।

??????

कानपुर देहात में ट्रामा सेंटर भी बनाया जा चुका है केंद्र की भाजपा सरकार ने गरीब दुबले कुचले लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए 500000 सालाना हेल्थ कवच के लिए 50 करोड़ जनता को सुविधा देने के लिए 84000 करोड रुपए निर्धारित किए हैं। ताकि गरीब पीड़ित को प्रतिवर्ष ₹500000 का निशुल्क इलाज करवाया जा सके ।उन्होंने  सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इसके पूर्व की सरकारें जमीन माफिया थी दुबले कुचले लोगों को मकान हड़प लेते थे उनकी जमीनों ने अपने गांव में खरीद लेते थे ।जबकि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में 4200000 आवास दिए हैं महिला सशक्तिकरण की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि  आवास रसोईघर शौचालय गैस कनेक्शन लगभग 42 लाख महिलाओं को दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में विकास के लिए 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी बनवाए गए जिसमें उत्तर प्रदेश में ही जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है इस एयरपोर्ट के बनने से क्षेत्र के हजारों लोगों को जहां रोजगार प्राप्त होगा वही व्यापारी भी प्रदेश में निवेश करेगा उन्होंने कहा कि आज से पूर्व की सरकारें सड़कों की मरम्मत तक नहीं करवाती थी जबकि भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस हाईवे पूर्वांचल हाईवे गोरखपुर हाईवे गंगा एक्सप्रेस बनवाई हैं तथा उत्तर प्रदेश में मेट्रो 5 शहरों में शुरू हो चुकी है। तथा पांच अन्य शहरों में भी मेट्रो का काम चल रहा है प्रदेश में 700000 नौजवानों को बेरोजगारी दूर कर रोजगार से जोड़ा गया है ।25000 किलोमीटर हाईवे बनाने के लिए सरकार ने 20000 करोड रुपए खर्च करने जा रही है राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीपीएल व अंत्योदय कार्ड धारकों को गरीब लोगों को राशन के लिए गेहूं व चावल खरीदने के लिए 237000 करोड रुपए निर्धारित किए हैं तथा 60000 करोड रुपए पानी के लिए 380000 घरों में पानी पहुंचाया जाएगा ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सिंचाई परियोजना से 90000000 हेक्टेयर जमीन भी सिंचित की जाएगी सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारें रेत माफिया जमीन घोटाला गुंडाराज माफिया की सरकारें थी सपा सरकार में बहू बेटी सुरक्षित नहीं थी अपहरण उद्योग चरम सीमा में थी किंतु आज योगी सरकार ने गुंडा माफिया राज्य समाप्त कर खुशाली का राज लाए हैं। अखिलेश पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 2007 में गोलघर गोरखपुर बम ब्लास्ट में जो पाकिस्तान और बांग्लादेश के आतंकवादियों का हाथ था जिसमें कई लोगों की जानें गई थी तत्कालीन सपा सरकार ने आतंकवादियों को पकड़ नहीं पाई थी एनआईए ने अपराधियों को पकड़ कर जेल में भेजा था किंतु अखिलेश सरकार ने आतंकवादियों को कि केस लेने की सिफारिश भी कर दी थी किंतु उच्च न्यायालय ने केस वापस लेने से मना कर दिया। वहीं उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर 2007 में रामपुर में सीआरपीएफ सेंटर में आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे उसमें भी उत्तर प्रदेश की पुलिस पकड़ नहीं पाई थी एन आई ने 7 अपराधियों को पकड़ा था जिसमें अखिलेश सरकार ने 15 अपराधियों को छोड़ने की शिफारस व केस वापस लेने का शिफारस हाईकोर्ट ने की थी वहां भी हाईकोर्ट ने मना कर दिया था।

मोदी सरकार सबका साथ सबका विश्वास लेकर काम करती है राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राकेश सचान ईमानदार मेहनती प्रत्याशी है सभी लोग मिलकर प्रत्याशी को जिताने का काम करें उन्होंने कानपुर देहात में पूरा शिवली मार्ग रायपुर गजनेर मार्ग सरवन खेड़ा मार्ग तथा बामन प्रोजेक्ट का काम 498 करोड रुपए का भोगनीपुर में करवाने का भी उल्लेख किया। इस अवसर पर भाजपा उत्तर प्रदेश प्रभारी सुधीर गुप्ता , सांसद भानु प्रताप वर्मा , विधायक विनोद कटियार , भाजपा प्रत्याशी  राकेश सचान , युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रवेश कटियार , पुखरायां नगर पालिका चेयरमैन सत्यप्रकाश संखवार , नीरज पांडे ,विद्यासागर त्रिपाठी , राजेन्द्र अग्रवाल , रिंकल सचान , विजय सोनी , बंसलाल कटियार , पूर्व जिला अध्यक्ष राहुल अग्निहोत्री ,पूर्व जिला अध्यक्ष श्याम सिंह सिसोदिया , पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश तिवारी , प्रमिला कटियार , पुखरायां मंडल अध्यक्ष प्रमोद त्रिपाठी , रेलवे सलाहकार योगेन्द्र द्विवेदी  , सौरव मिश्रा , डिंपल सचान , गोविंद भदौरिया , जीतू शर्मा ,नमन अग्निहोत्री , मुकुल पाण्ड्य  आदि उपस्थित थे l

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button