कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) जेपी गुप्ता ने काशीराम शहरी आवास योजना अकबरपुर का किया औचक निरीक्षण

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) जे पी गुप्ता द्वारा काशीराम शहरी आवास योजना अकबरपुर का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होनें पाया कि नगर पंचायत का टेबल लगा हुआ है पानी सप्लाई हेतु डोजर चलता हुआ नहीं पाया गया बताया गया लगभग 2 महीने से डोजर खराब है।

कानपुर देहात, अमन यात्रा  : अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) जे पी गुप्ता द्वारा काशीराम शहरी आवास योजना अकबरपुर का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होनें पाया कि नगर पंचायत का टेबल लगा हुआ है पानी सप्लाई हेतु डोजर चलता हुआ नहीं पाया गया बताया गया लगभग 2 महीने से डोजर खराब है। उन्होनें स्थिति को बहुत ही आपत्तिजनक बताते हुए जलकल विभाग की निष्क्रियता के लिए संबंधित अधिकारी स्पष्टीकरण प्राप्त करें।

ये भी पढ़े-  मतदाता सूची हेतु नियुक्त अध्यापक (बी.एल.ओ.) द्वारा सामग्री प्राप्त न करने पर निलंबन की करें कार्यवाही : प्रकाश चन्द्र

उन्होनें अत्यधिक गंदगी देख कड़ा रोष व्यक्त किया। उन्होंने  अधिशासी अधिकारी को स्पष्टिकरण लिए जाने के निर्देश दिए। उन्होनें तत्काल काशीराम आवास में  पानी की सफाई व्यवस्था की स्थिति को दुरुस्त किये जाने कर निर्देश दिए।  यहां पर 51/607 जो कि राकेश कुमार को आवंटित है उनके द्वारा 601 एवं 602 में दुकानें खोल ली गई हैं और दोनों पर इनका कब्जा है ऐसे बहुत से आवास में भूसे और कंडे रखे हैं यहां के लोगों का कब्जा था और कुछ लोग यहां खाली मकानों का अवैध वसूली करते हैं। पी ओ डूडा द्वारा समय से भ्रमण ना किये जाने स्पष्टीकारण देने के भी निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि अलॉटमेंट पी0ओ0 डूडा द्वारा किया जाता है, इस हेतु उसमें अनाधिकृत कब्जे को पूर्ण रूप से हटाने की पूर्ण जिम्मेदारी पी0ओ0 डूडा की है। उन्होंने सभी अनावन्टित आवासों से कब्जा हटाये जाने के स्पष्ठ निर्देश दिए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button