कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जीवन में आगे बढ़ने के लिए सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करना बेहद आवश्यक : सीडीओ सौम्या

मेंटरशिप कार्यक्रम के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, गौर विकास खंड अमरौधा में अध्यनरत बालिकाओं की जनपदीय अधिकारीयों के साथ मैपिंग करते हुए उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने एवं उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में किस तरह आगे बढ़ाया जा सकता है के क्रम में अधिकारीयों को नामित किया गया है।

Story Highlights
  • सीडीओ सौम्या ने मेंटरशिप कार्यक्रम के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, गौर विकास खंड अमरौधा में अध्यनरत बालिकाओं से विडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से की वार्ता
  • सीडीओ ने बच्चों से परिचय प्राप्त कर बच्चों को शिक्षा के महत्व को बताया, की हौशला हफ्जाई

अमन यात्रा, पुखरायां।  मेंटरशिप कार्यक्रम के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, गौर विकास खंड अमरौधा में अध्यनरत बालिकाओं की जनपदीय अधिकारीयों के साथ मैपिंग करते हुए उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने एवं उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में किस तरह आगे बढ़ाया जा सकता है के क्रम में अधिकारीयों को नामित किया गया है।

उसी क्रम में जनपद की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, गौर विकास खंड अमरौधा में अध्यनरत बालिकाओं जो कि हर्षी, पिंकी,प्रीति,दुर्गा एवं अंशिका है से मुख्य विकास अधिकारी ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात कि उन्होंने बालिकों से उनका परिचय प्राप्त किया उन्होंने बालिकाओं से पूछा की उन्हें भविष्य में क्या बनना है जिस पर सभी बालिकों से डॉक्टर, इंजीनियर , पुलिस अधिकारी बनने की बात कही।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने आयुष्मान भारत के अंतर्गत चल रहे अभियान में आयुष्मान गोल्डन कार्ड की समीक्षा, दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी ने बच्चों उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें प्रेरित किया उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करना बेहद आवश्यक है खेलों के साथ-साथ पढ़ाई करने के लिए बेहद मेहनत, लगन व दृढ़ इच्छाशक्ति की जरूरत पड़ती है। लड़कियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, मगर अभिभावकों और अध्यापकों के सहयोग से वे जीवन में आगे बढ़ रही है। विद्यार्थियों को पूरी मेहनत और दृढ़ संकल्प से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button