अपना देशफ्रेश न्यूज

पत्रकार से क्यों कहा- हवा निकल गई- राहुल बोले अंदर रहूँ या बहार तपस्या चलती रहेगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता रद्द होने के एक दिन बाद प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे । इस दौरान उन्होंने एक पत्रकार को कहा- आप भाजपा के लिए इतना डायरेक्टली क्यों काम करते हो । क्या हुआ हवा निकल गई ।

Story Highlights
  • OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है । भाजपा ध्यान भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी.
  • जब मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, रिश्ता तब से है : राहुल
  • मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं : राहुल
  • राहुल ने कहा- आप भाजपा के लिए इतना डायरेक्टरी क्यों काम कर रहे हैं । थोड़ा घूमघाम कर सवाल पूछिए ।

एजेंसी, नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता रद्द होने के एक दिन बाद प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे । इस दौरान उन्होंने एक पत्रकार को कहा- आप भाजपा के लिए इतना डायरेक्टली क्यों काम करते हो । क्या हुआ हवा निकल गई । मालूम हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद सदस्या खत्म होने के बाद पहली बार शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और पीएम मोदी- अदाणी के रिश्ते पर सवाल उठाए ।

हवा निकल गई” एक जर्नलिस्ट ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने पूछा कि उनके द्वारा’ मोदी सरनेम’ पर की गई टिप्पणी को भाजपा ने ओबीसी का अपमान बताया है, जिस पर राहुल ने कहा- आप भाजपा के लिए इतना डायरेक्टरी क्यों काम कर रहे हैं । थोड़ा घूमघाम कर सवाल पूछिए । इतना दबाव में काम मत करो । हवा निकल गई ।

प्रेस कांफ्रेंस का विस्तारी रूप –

मानहानि मामले में सूरत कोर्ट की ओर से सजा पाने और लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी मीडिया से रूबरू हुए । मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल ने कहा है कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है । उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा । मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं । मैं लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा । मैं किसी से नहीं डरता । अगर यह लोग सोचते हैं कि मुझे अयोग्य करवाकर, धमकाकर, जेल में डालकर मेरा मुंह बंद कर सकते हैं तो मेरी वो हिस्ट्री नहीं है । मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा । मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं । भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए, मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं । नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए । ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है । भाजपा ध्यान भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी. मुझे फर्क नहीं पड़ता की मैं संसद के अंदर हूं या बाहर हूं । मुझे अपनी तपस्या करनी है, मैं उसे करके दिखाऊंगा कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड से मेरा प्यार का रिश्ता है ।

 

तो मैंने सोचा कि वायनाड के लोगों के लिए चिट्ठी लिखूं कि उनके दिल में मेरे लिए क्या है । राजनीति मेरे लिए कोई फैशन की बात नहीं है । मेरे लिए सच बोलना कोई नई बात नहीं है । ये मेरे जीवन की तपस्या है । चाहे मुझे अयोग्य ठहराएं । मुझे मारे- पीटें, जेल में डालें । लेकिन मुझे अपनी तपस्या करनी है । इस देश ने मुझे प्यार दिया है । इसलिए मुझे उसके लिए यह सब करना है । ओबीसी समुदाय के अपमान के आरोप पर क्या बोले राहुल? मैं भारत जोड़ो यात्रा तक में कहता रहा हूं कि सभी समुदाय को एक साथ चलना चाहिए । भाजपा ध्यान को भटकाने की कोशिश करती है । कभी ओबीसी की बात, कभी विदेश की बात ।

ये भी पढ़े-  पुरानी पेंशन लागू करने हेतु सरकार ने भरी हामी

भाजपा का यही काम है । लेकिन मैं तीन अरब डॉलर की बात उठाना बंद नहीं करुंगा । सवाल पूछना मैं बंद नहीं करुंगा । अदाणी जी का मोदीजी के साथ क्या रिश्ता है । मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं । मैं पूछता जाउंगा, मुझे कोई डर नहीं लगता इन लोगों से । अगर यह लोग सोचते हैं कि मुझे अयोग्य करवाकर, धमकाकर, जेल में डालकर मुझे बंद कर सकते हैं तो मेरी वो हिस्ट्री नहीं है । मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा । मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं । राहुल बोले- मेरे बारे में संसद में मंत्रियों ने झूठ बोला फिर मेरे बारे में मंत्रियों ने संसद में झूठ बोला । कहा कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी । मैंने ऐसी कोई बात नहीं की है ।

ये भी पढ़े-  अमृत कौर बनीं जन परिषद की ब्रांड एम्बेसडर, लोगो में हर्ष

मैंने स्पीकर से कहा कि संसद का नियम है कि अगर किसी सदस्य पर कोई आरोप लगाता है, तो उस सदस्य को जवाब देने का हक होता है । मैंने चिट्ठी लिखी, लेकिन उसका जवाब नहीं आया । दूसरी चिट्ठी लिखी उसका भी जवाब नहीं आया । मैं स्पीकर के चैंबर में गया । मैंने कहा कि यह कानून है, नियम है । इन लोगों ने झूठा आरोप लगाया है । आप मुझे बोलने क्यों नहीं दे रहे? स्पीकर साहब मुस्कुराए और उन्होंने कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता । फिर उसके बाद आप सबने देखा कि क्या हुआ अदाणी जी और मोदी जी का रिश्ता नया नहीं पुराना हैः राहुल गांधी जो मीडिया रिपोर्ट से मैंने निकाला ।

अदाणी जी और नरेंद्र मोदी जी के रिश्ते के बारे में डिटेल से बोला । रिश्ता नया नहीं है, रिश्ता पुराना है । जब मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, रिश्ता तब से है । हवाई जहाज की फोटो मैंने दिखाई थी, जिसमें मोदीजी अपने दोस्त के साथ आराम से बैठे थे । ये सवाल मैंने पूछा । फिर मेरे बयान को संसद से हटाया गया । मैंने स्पीकर को डिटेल चिट्ठी लिखी पॉइंट बाय पॉइंट । मैंने कहा कि एयरपोर्ट्स अदाणी जी को रूल्स बदलकर दिए गए हैं । ये लीजिए रूल की कॉपी जिसे बदला गया । चिट्ठी लिखी, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा ।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button