कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या ने शाहजहांपुर से किशुनपुर पर प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से हो रहे सड़क निर्माण कार्य का किया औचक निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकासखंड अमरौधा के ग्राम शाहजहांपुर से किशुनपुर तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से एफ०डी ०आर० टेक्नोलॉजी से निर्माण करवाई जा रही सड़क का औचक निरीक्षण किया।

Story Highlights
  • कराए जा रहे सड़क निर्माण कार्य से नाखुश दिखी मुख्य विकास अधिकारी
  • निर्धारित समय सीमा व्यतीत होने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य अभी तक मिला अधूरा
  • सड़क निर्माण कार्य में उपयोग हुई सामग्री को एकत्रित कर नमूने की जांच करवाए जाने के दिए निर्देश
  • गुणवत्ता का विशेष ध्यान देते हुए निर्माण कार्य शीघ्र ही कराए पूर्ण:- मुख्य विकास अधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकासखंड अमरौधा के ग्राम शाहजहांपुर से किशुनपुर तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना से एफ०डी ०आर० टेक्नोलॉजी से निर्माण करवाई जा रही सड़क का औचक निरीक्षण किया। यह सड़क 07 किलोमीटर लंबी बनाई जा रही है जिसकी कुल लागत 09 करोड़ 32 लाख है। मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस सड़क को सही तरीके से गुणवत्ता परक बनाते हुए इसे जल्द से जल्द पूर्ण करें वहीं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने सड़क को खुदवाकर उसके नमूने लिए तथा नमूने की जांच करवाए जाने हेतु उसे एचबीटीआई भेजे जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने  ग्रामीण मिनी स्टेडियम मंगोलपुर का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

यह सड़क निर्माण कार्य दिनांक 29 अप्रैल 2023 तक पूर्ण होना था लेकिन एक साल से भी अधिक का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने निर्माण कार्य करवा रही कंपनी ए०आर०थर्मो स्टेट निर्देश दिए कि यह कार्य शीघ्र ही पूर्ण किया जाए साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण में उपयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता बेहतर हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए यदि उपयोग की जाने वाली सामग्री बेहतर न हुई तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button