कलाकार

अनुष्का शर्मा से जानिए नेचुरल स्किन का राज

सुंदर दिखना हर महिला की चाहत होती है. लेकिन सुंदरता को बरकरार रखना हर किसी के बस की बात नहीं है. बॉलीवुड एक्ट्रेस को देखकर अक्सर महिलाओं का मन करता है कि काश उनकी स्किन भी ऐसी ही सुंदर और चमकदार हो जाए. तो हम आपको बताते है कि ये मुमकिन हो सकता है. अब आप सोच रही होंगी कि कैसे, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का स्किन केयर रूटीन, जिसे अपनाकर आप भी उन जैसी ग्लोइंग स्किन पा सकती है.

मुंबई,अमन यात्रा :  अनुष्का शर्मा एक बॉलीवुड एक्ट्रेस है तो उन्हें अपनी स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. ताकि मेकअप उनके चेहरे को कोई नुकसान ना पहुंचा पाए. बता दें कि अनुष्का शर्मा हाल ही में मां बनी और उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है. ऐसे में भी उनकी खूबसूरती बरकरार है. क्योंकि प्रेग्नेंसी में भी अनुष्का ने अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार रखने के लिए कई तरह के उपाय किए थे. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है वो उपाय….
मेकअप से पहले करें चेहरे की मालिश

जब अनुष्का से उनकी खूबसूरती के बारे में पूछा जाता है तो वो बताती है कि मेकअप से पहले वो अपने चेहरे पर अच्छी तरह से मालिश करती हैं. जिससे उनकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होता है. ऐसा करने के बाद मेकअप से आपके चेहरे पर पसीना भी नहीं आता. और मेकअप से होने वाले इंफेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है.

जूस बनाता है स्किन को ग्लोइंग

ये तो सभी जानते है कि पानी या जूस हमारे शरीर के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होते है. और आपने भी कई बार एक्ट्रेस एल्डफ्लावर जूस पीते हुए देखा होगा. अनुष्का का भी ये फेवरेट ड्रिंक है. इसमें जीवाणुरोधी और एंटीवायरल गुण होते हैं, जो स्किन में एलर्जी नहीं होने देते. इसलिए हमें इस जूस को रोज पीना चाहिए.

आई ब्रो को बोल्ड बनाकर भी दिख सकते हैं खूबसूरत

अनुष्का की मानें तो महिला सिर्फ मेकअप से खूबसूरत नहीं लगती. कई बार सिर्फ आई ब्रो को एक अच्छी शेप देकर और बोल्ड बनाकर भी आप काफी सुंदर लग सकते हो. इसलिए अनुष्का अपनी आई ब्रो को हमेशा बोल्ड रखना पसंद करती है. इसके लिए आप आइब्रो पेंसिल की मदद ले सकती है.

परफेक्ट हेयरकट देता है परफेक्ट लुक

अनुष्का को नए-नए हेयरस्टाइल बनाना बहुत पसंद है. और बालों वो हर बार बालों को नया रूप देने के लिए ट्राई करती रहती है. अनुष्का फिल्मों के साथ अपनी रियल लाइफ में भी अपनी हेयरस्टाइल को हमेशा बदलती रहती है. अनुष्का को लॉब हेयरकट बहुत पसंद है. उनका मानना है कि एक परफेक्ट हेयरकट भी आपकी सुंदरता का एक अहम हिस्सा है. तो हमें हमेशा अपने बालों की सही देखभाल करनी चाहिए.

आंखो के मेकअप से भी दिख सकते हैं सुंदर

अगर आपको मेकअप करना ज्यादा पसंद नहीं है तो आप सिर्फ आंखों के मेकअप से भी खूबसूरत दिख सकती है. इसके लिए आपको अपनी पलकों को कर्ल करना और उसमें मस्कारा लगा लेना चाहिए. इससे आपकी पलकें और घनी और सुंदर हो जाती है. बता दें कि अनुष्का को तीन मेकअप प्रोडक्ट्स बेहद पसंद है जिसके बिना वो कही नहीं जाती वो है डियोड्रेंट, दूसरा लिपबाम और तीसरा मस्कारा.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button