मध्यप्रदेश

CM शिवराज को ठंडा खाना देने के चलते अधिकारी का हुआ था निलंबन, मुख्यमंत्री ने किया रद्द

23 सितंबर को इंदौर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल में लापरवाही बरतने के चलते अधिकारी को शहर के कलेक्टर ने निलंबित कर दिया था.

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan revokes suspension of food safety officer

इंदौर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के खाद्य निरीक्षक मनीष स्वामी का निलंबन रद्द कर दिया है. इंदौर शहर के कलेक्टर मनीष सिंह ने कार्रवाई करते हुए स्वामी को निलंबित कर दिया था. दरअसल, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 सितंबर को इंदौर पहुंचे थे. इस दौरान सीएम को ठंडा खाना दिया गया था. मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल के पालन में लापरवाही के चलते स्वामी पर कार्रवाई हुई थी. हालांकि जब इस पर राजनीति हुई तो इस निलंबन को वापस ले लिया गया.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में शिवराज सिंह का बयान सामने आया. इसमें कहा गया, “मैं एक आम आदमी हूं. सूखी चपातियां खाने में मुझे कोई समस्या नहीं है. मेरे भोजन के लिए किसी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करना उचित नहीं लगता. अगर मुझे जिलों की यात्रा के दौरान असुविधा का सामना करना पड़ता है, तो मैं इसे दिल से नहीं लगाता.”

विज्ञप्ति में कहा गया कि कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी निलंबन के बारे में मुख्यमंत्री को पता चला. इसके बाद उनके निलंबन को रद्द कर दिया गया.

इस पूरे मामले को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लिया. जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान खुद को किसान का बेटा बताते हैं. लेकिन एक अधिकारी को इसलिए सस्पेंड कर दिया जाता है क्योंकि खाना ठंडा था. आपके राज मे कई लोग भूखे सो जाते हैं. ये शर्मनाक है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button