बांदाउत्तरप्रदेश

अतर्रा महाविद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारियां को सांसद ने दिलाई शपथ

अतर्रा महाविद्यालय में 18 वर्षों बाद वैधानिक रूप से दो माह पूर्व निर्वाचित हुई प्रबंध समिति  को बांदा चित्रकूट के सांसद आर के सिंह पटेल ने प्रबंध समिति के सभी पदाधिकारियों को शपथ महाविद्यालय में आयोजित एक समारोह के बीच सभी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

अतर्रा/बांदा। अतर्रा महाविद्यालय में 18 वर्षों बाद वैधानिक रूप से दो माह पूर्व निर्वाचित हुई प्रबंध समिति  को बांदा चित्रकूट के सांसद आर के सिंह पटेल ने प्रबंध समिति के सभी पदाधिकारियों को शपथ महाविद्यालय में आयोजित एक समारोह के बीच सभी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक नरैनी ओम मणि वर्मा व विधान परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह सेंगर सहित नगर के गणमान्य व्यक्ति व महाविद्यालय के समस्त शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रविवार के दिन महाविद्यालय के पुस्तकालय हाल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा योगेंद्र सिंह, महामंत्री कौशल्या नंदन तिवारी उपा उपाध्यक्ष शक्ति सिंह  सहित सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद मुख्य अतिथि बांदा चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि इस महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर  छात्र देश  व प्रदेश में  उच्च पदों पर आसीन हो सेवा रत है  इस महाविद्यालय का नाम जनपद में ही नहीं प्रदेश में भी इसका शिक्षा के क्षेत्र में नाम गिना  जाता है श्री पटेल ने कहां की अतर्रा महाविद्यालय को विश्वविद्यालय  बनाए जाने की मांग समय समय पर यहां के छात्र छात्राओं  व नगर के लोगो द्वारा उठाई गई है लेकिन पूर्व की सरकारों ने इसको गंभीरता से नहीं लिया मैं इस को विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने का भरपूर प्रयास करूंगा। बशर्ते नवनिर्वाचित प्रबंध समिति का सहयोग अपेक्षित  है। विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक ओम मणि वर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रबन्ध समिति के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दिया और कहा कि मुझे विश्वास है महाविद्यालय की शिक्षण व्यवस्था व विकास के प्रति प्रबंध समिति बेहतर प्रयास  करेगी अतर्रा महाविद्यालय के संबंध में ज्यादा कुछ नहीं मालूम लेकिन बुजुर्गों और छात्रों के द्वारा यहां की उच्च शिक्षा व्यवस्था कि  चर्चा जरूर सुनी है मैंने अपने स्तर से बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष प्रश्नोत्तरी के माध्यम से अतर्रा महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग रखी है मेरे स्तर से महाविद्यालय के विकास की दिशा में पूरा सहयोग रहेगा। कार्यक्रम के दौरान एक अन्य विशेष अतिथि विधान परिषद सदस्य ने कहा कि अतर्रा महाविद्यालय बुंदेलखंड में नाम चीन शिक्षण संस्था है यहां के विकास के बारे में मेरे स्तर से जो भी मदद  की  जाएगी

इसी दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष   डॉ योगेंद्र सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में महाविद्यालय की ना तो शिक्षण व्यवस्था ठीक है ना ही विकास की गति वर्तमान में 75 के सापेक्ष मात्र लगभग दो दर्जन स्थाई शिक्षक ही कार्य रत है  जिसकी वजह से शिक्षण का कार्य सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है। इस दिशा में विधायक व सांसद समेत नगर के गणमान्य लोगों के सहयोग मिलने पर ही इसकी दशा दिशा में निश्चित रूप से बदलाव आएगा मैं अपने स्तर से महाविद्यालय के विकास के प्रति कोई कसर नही रखूंगा। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आरके दुबे ने समारोह में आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रवक्ता जीपी यादव ने किया। इस दौरान, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह, पूर्व प्राचार्य डा अभिलाष श्रीवास्तव ,डॉ डीसी गुप्ता, डा जीपी शुक्ला, डा पीके विश्वकर्मा ,डॉ अन्नत त्रिपाठी, डा विवेक पांडे, अतुल पटेल, कार्यालय अधीक्षक पुष्पेंद्र द्विवेदी, अंबिका कुशवाहा, राम जी गुप्ता, सहित छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button