कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

इस राज्य में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, जाने वजह

ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है.

Story Highlights
  • दिल्ली में बारिश के चलते 10 जुलाई को सभी स्कूल बंद, मौसम विभाग ने दी बारिश की संभावना

अमन यात्रा, नई दिल्ली। ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले दो दिनों में हुई बारिश ने पिछले दशक के जुलाई महीने की बारिश के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. शहर में लगभग हर जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इसे देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है.

10 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए यह फैसला लिया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है.’

जुलाई में अभी तक 164 मिमी बारिश हुई

दिल्ली में जुलाई में अभी तक 164 मिमी बारिश हुई है. पूरे महीने में शहर में औसतन 209.7 मिमी बारिश होती है. भारी बारिश के कारण शहर के कई पार्क, अंडरपास, बाजार और अस्पताल परिसर में जलभराव हो गया है और सड़कों पर भारी जाम लग गया है. सोशल मीडिया पर सड़कों पर घुटनों तक भरे पानी के बीच से गुजरते लोगों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए हैं, जिसने शहर की जल निकासी प्रणाली के बारे में कई सवाल उठाए हैं.

अगले पांच दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग ने मौसम की स्थिति को देखते हुए अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले पांच दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है. फिलहाल, बारिश की संभावनाओं को खारिज नहीं कर सकता. उन्होंने कहा है कि बारिश के साथ ही न्यूनतम और अधिकतम तापमान भी सामान्य से कम रहेंगे. इसलिए दिल्ली वालों को अभी बारिश से राहत की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button