अपना देश

केंद्र ने दिल्ली को और कोवैक्सीन देने से किया इंकार, अब सिर्फ कोविशील्ड के सेंटर्स पर वैक्सीनेशन चालू- मनीष सिसोदिया

दिल्ली में वैक्सीन की कमी हो गई है. जिसकी वजह से कुछ वैक्सीन सेंटर बंद करने पड़े हैं. हालांकि कोविशिल्ड के सभी सेंटर चल रहे हैं.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : ऑक्सीजन के बाद अब दिल्ली को वैक्सीन की कमी से जूझना पड़ रहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट से कुल 1.34 करोड़ वैक्सीन की मांग की गई थी लेकिन कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने और वैक्सीन देने से इनकार कर दिया है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोवैक्सीन ने कल चिट्ठी लिखकर वैक्सीन देने से इंकार कर दिया है क्योंकि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है.

मनीष सिसोदिया ने भारत बायोटेक की ओर से भेजी गई चिट्ठी पढ़ी. उसमें लिखा है, ‘हम संबंधित सरकार के अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार राज्यों को वैक्सीन दे रहे हैं. जितना केंद्र कह रहा है उससे ज्यादा वैक्सनी नहीं दे सकते.’ सिसोदिया ने आगे कहा, “जाहिर सी बात है ये केंद्र सरकार के अधिकारी हैं. अब कोवैक्सीन की सप्लाई दिल्ली को बंद है. उन्होंने साफ लिखित में कहा है कि केंद्र सरकार के हिसाब से वैक्सीन देनी है. मतलब कितनी वैक्सीन किस राज्य को जाएगी, कितनी विदेशों को भेजी जाएगी, ये केंद्र सरकार तय कर रही है.”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारे पास वैक्सीन का जो भी स्टॉक था खत्म हो गया है. हमारे पास कोविशिल्ड के जो सेंटर थे वे चल रहे हैं. कोवैक्सीन के सेंटर हमें बंद करने पड़े हैं. 17 स्कूलों में 100 से ज्यादा कोविशील्ड के सेंटर बंद करने पड़े हैं.’

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button