अपना जनपदवाराणसी

भगवान भरोसे राजकीय डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं का भविष्य, राजकीय डिग्री कॉलेज में प्राचार्य सहित कई पद हैं खाली, कैसे होगी पढ़ाई, लिखाई…..महाविद्यालय का कार्य सही ढंग से नहीं हो पा रहा संपादित……

भगवान भरोसे राजकीय डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं का भविष्य

-राजकीय डिग्री कॉलेज में प्राचार्य सहित कई पद हैं खाली, कैसे होगी पढ़ाई, लिखाई

-राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में काफी दिनों से प्राचार्य सहित कई पद रिक्त

-महाविद्यालय का कार्य सही ढंग से नहीं हो पा रहा संपादित

चकिया, चंदौली। नगर स्थित सावित्रीबाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में काफी दिनों से प्राचार्य सहित कई पद रिक्त होने के बाद भी अभी तक किसी की नियुक्ति नहीं हो पाई है। जिससे महाविद्यालय का कार्य सही ढंग से संपादित नहीं हो पा रहा है।

बतादें कि तहसील क्षेत्र में एकमात्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय है। जिसमें सिर्फ कला वर्ग की शिक्षा दी जाती है। वाणिज्य तथा विज्ञान विषयों की शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को बनारस जाना पड़ता है। ऐसे में बहुत से छात्र-छात्राएं विज्ञान तथा वाणिज्य वर्ग की शिक्षा लेने से वंचित रह जाते हैं। कला वर्ग से शिक्षा देने वाले यह महाविद्यालय पिछले 5 वर्षों से प्राचार्य विहिन चल रहा है। 1 अक्टूबर 2018 को तत्कालीन प्राचार्य कपिलदेव राम का स्थानांतरण हो जाने के बाद आज तक यहां किसी भी प्राचार्य की नियुक्ति नहीं की गई।

कॉलेज की प्रोफेसर रही ड़ाक्टर संगीता सिंह को चार्ज देकर महाविद्यालय का कार्य आज तक संपादित कराया जा रहा है। इसके अलावा बीते 20 अप्रैल को लाइब्रेरियन अनिल कुमार के देहांत हो जाने के बाद लाइब्रेरियन का पद खाली चल रहा है। महाविद्यालय की साफ सफाई के लिए परिचायक का पद भी पिछले 2 वर्षो से रिक्त पड़ा हुआ है। जिसके कारण समय.समय पर महाविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स के छात्र छात्राओं से सफाई का कार्य निपटाया जाता है। चंदौली जिला के अति पिछड़े क्षेत्र में स्थापित इस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दुर्व्यवस्थाओं का आलम बने रहने के बाद भी आज तक रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति नहीं की गई। जिससे अभिभावकों में गहरा असंतोष व्याप्त है।

Print Friendly, PDF & Email

Related Articles

AD
Back to top button