कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

विद्यालय में रसोईयां अनुपस्थित मिली तथा साफ- सफाई की भी कमी, जताई नाराजगी

जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय डींग मलासा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित शिक्षा मित्र विकांक्षा एवं एआरपी अनुराग द्वारा बताया गया कि विद्यालय में 101 बच्चें पंजीकृत है, जिसमें 50 बालक एवं 51 बालिकाऐं है तथा आज 53 बच्चें उपस्थित रहे।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी नेहा ने प्राथमिक विद्यालय डींग एवं आंगनवाड़ी केंद्रों का किया निरीक्षण
  • विद्यालय एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में साफ सफाई एवं संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त कराए जाने हेतु दिए निर्देश

अमन यात्रा, पुखरायां : जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय डींग मलासा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित शिक्षा मित्र विकांक्षा एवं एआरपी अनुराग द्वारा बताया गया कि विद्यालय में 101 बच्चें पंजीकृत है, जिसमें 50 बालक एवं 51 बालिकाऐं है तथा आज 53 बच्चें उपस्थित रहे। इस पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाजगी व्यक्त की गयी तथा बच्चों की उपस्थित शत प्रतिशत करने हेतु हिदायत दी गयी। वहीं विद्यालय में रसोईयां अनुपस्थित मिली तथा विद्यालय में साफ सफाई की भी कमी मिली, इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नारजगी व्यक्त करते हुए सम्पूर्ण व्यवस्थाऐं दुरस्त करने हेतु हिदायत दी।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी नेहा ने श्री रामस्वरूप ग्राम उद्योग पीजी कालेज पुखरायां एवं श्रीकृष्ण औद्योगिक इण्टर कालेज मुहम्मदपुर का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा वहीं पर संचालित दो आंगनबाड़ी केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित सहायिका अर्चना द्वारा बताया गया कि आंगनबाड़ी केन्द्र में 52 बच्चें पंजीकृत है, जिसके सापेक्ष मात्र 22 का राशन इस बार आया है, वहीं विद्यालय में रखे आंगनबाड़ी बच्चों के सामग्री को मौके पर जिलाधिकारी द्वारा व्यवस्थित रूप से लगवाया गया तथा उपस्थित सहायिका को निर्देशित किया गया कि आंगनबाड़ी में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण ठीक प्रकार से करे तथा यहां की व्यवस्थाओं को दुरस्त कराये।

वहीं आंगनबाड़ी केन्द्र द्वितीय बन्द पाये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी। आंगनवाड़ी केंद्र बंद पाए जाने के संबंध में उपस्थित प्रधान पति रणधीर सिंह से जानकारी करने पर यह बात संज्ञान में आई की यह केंद्र ज्यादातर बंद रहता है जिसकी शिकायत कई बार जिला कार्यक्रम अधिकारी से की जा चुकी है परंतु किसी प्रकार की कार्रवाई अभी तक नहीं की गई। के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा तत्काल जिला कार्यक्रम अधिकारी को दूरभाष पर आंगनवाड़ी केंद्र का नियमित संचालन कराए जाने के निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी ने ग्रामीणजनों की समस्याओं को सुना गया जिसमें गांव में गन्दगी व मार्ग दुरस्त कराये जाने हेतु उप जिलाधिकारी भोगनीपुर को मौके पर जाकर व्यवस्थाओें को दुरस्त करने हेतु हिदायत दी गयी।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button